INDW vs SLW : 3 मैचों की वनडे सीरिज में टीम इंडिया ने दिखाया खेल, 2-0 से बनाई बढ़त

INDW vs SLW : 3 मैचों की वनडे सीरिज में टीम इंडिया ने दिखाया खेल, 2-0 से बनाई बढ़त,

पालेकल। INDW vs SLW : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गेंद और बल्ले से शुरुआत से लेकर अंत तक दबदबा बनाते हुए सोमवार को दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। भारत की सलामी बल्लेबाजों ने दौरे पर पहले बाद एक साथ अच्छा प्रदर्शन करते हुए 174 रन की अटूट साझेदारी की जिससे भारत ने 25.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

जानें कैसा रहा खेल

इसके साथ ही स्मृति मंधाना (83 गेंद में नाबाद 94) और शेफाली वर्मा (71 गेंद में नाबाद 71) की जोड़ी आलोचकों जो जवाब देने में सफल रहीं जो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने के लिए उन पर निशाना साध रहे थे। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 50 ओवर में 173 रन पर आउट करके टीम की जीत की नींव रखी। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने 28 रन देकर चार विकेट चटकाए जबकि दीप्ति शर्मा (30 रन पर दो विकेट) मेघना सिंह (43 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए। मंधाना और शेफाली की यह साझेदारी श्रीलंका के खिलाफ भारत की किसी भी विकेट की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है।

प्रबल दावेदारी पर रही टीम इंडिया

पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय आसानी से जीतने के बाद भारतीय टीम दूसरे वनडे में भी प्रबल दावेदार के रूप में उतरी थी। टॉस जीतकर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गेंदबाजों की अनुकूल पिच पर श्रीलंका को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। मेजबान टीम पारी की शुरुआत में ही मुश्किलों में घिर गई। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने सटीक लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी करते हुए करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

इस दिन होगा अगला खेल

रेणुका ने शुरुआती तीन विकेट झटककर श्रीलंका के शीर्ष क्रम को झकझोरा। निचले क्रम की बल्लेबाज अमा कंचना ने 83 गेंद में नाबाद 47 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। अनुभवी आफ स्पिनर दीप्ति ने अंतिम दो गेंद पर दो विकेट चटकाकर श्रीलंका की पारी को समेटा। हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, ‘‘हम लंबी साझेदारियों की बात कर रहे थे। हमने बात की कि हमें शत प्रतिशत देने की जरूरत है। साझेदारी शानदार रही। गेंदबाजी विकल्प होना शानदार है।’’ भारत टीम ने पहला वनडे चार विकेट से जीता था और गुरुवार को अंतिम वनडे जीतकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप करने की कोशिश करेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password