Indore Traffic: करोड़ो रुपए हो गए खर्च, पर नहीं बदली पार्किंग की व्यवस्था

Indore Traffic: करोड़ो रुपए हो गए खर्च, पर नहीं बदली पार्किंग की व्यवस्था

इंदौर। शहर की पहचान जायके और खान पान के लिए प्रसिद्ध है। लेकिन शहर में कार खड़ी करने को लेकर अभी भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है। इस दौरान दो पहिया वाहनों के लिए तो व्यवस्था की गई लेकिन चार पहिया वाहनों के लिए पार्किंग नहीं होने के कारण अब कहीं जाकर परेशानियां सामने आ रही है। व्यापारियों का कहना था कि, दुसरे जिले से आने वाले, दुसरे प्रदेश  जाने वाली कई यात्री यहाँ से नमकीन और मिठाई पैक कराते हुए निकलते है ऐसे में उन्हें कुछ देर अपनी कार खड़ी करने की जगह नहीं मिलती इससे हमारी ग्राहकी पर असर पड़ रहा है।

विकास के नाम पर लगभग करोड़ो रुपए खर्च                                                                                                                             

नगर निगम व व्यापारी इस समस्या का कुछ स्थाई हल खोजने की तैयारी कर रहे हैं। आधे में फोर व्हीलर और आधे में टू व्हीलर वाहनों की व्यवस्था हो सकती है। फिलहाल इस मामले में कुछ रास्ता खोजने की तैयारी चल रही है। वैसे देखा जाए तो गत वर्ष 56 दुकान पर विकास के नाम पर लगभग कई करोड़ रुपए खर्च कर दिए, क्योकि यह एक ऐसा इलाका है जो शहर का सबसे प्रसिद्ध इलाका रहा है

चार पहिया वाहन रखने की व्यवस्था नहीं
इंदौर में चार पहिया वाहनों के लिए पार्किंग नहीं होने से एमजी रोड पर ही अपने वाहन खड़े कर देते हैं और शिकायतों पर बाद में यातायात विभाग द्वारा भी कार्रवाई की जाती है तो बड़ी परेशानी बनती है। अब यह भी कहा जा रहा है कि जिस तरह से दोपहिया वाहनों को रखने की व्यवस्था तो बराबर है लेकिन चार पहिया वाहन रखने की व्यवस्था नहीं है इसलिए कुछ न कुछ व्यवस्था की जाए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password