इंदौरवासियों को BJP के 9 विधायकों से जिले की समस्‍याएं खत्म करने की आस

MP News: इंदौरवासियों को BJP के सभी 9 विधायकों से जिले की समस्‍याएं खत्म करने की आस, इन चुनौतियां से जूझ रहे लोग  

Share This

इंदौर। MP News: इंदौर एक शहर नहीं एक दौर है, जो वक्त से आगे चलता है, ये बात खुद प्रधानमंत्री मोदी ने इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में कही थी।

बीते कुछ वर्षों में इंदौर शहर ने विकास के पैमानों पर खुद को साबित भी कर दिखाया है और देश के बड़े शहरों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है, लेकिन कुछ मुद्दे ऐसे हैं जो इंदौर के लिए अभी चुनौती बने हुए हैं।

अब जब इंदौर जिले ने एक ही पार्टी यानी भाजपा के 9 विधायकों को चुना है, तो उम्मीद है कि इंदौर को इन समस्याओं से भी निजात जरूर मिलेगी।

इन समस्याओं से जनता परेशान

इंदौर की जनता ट्रैफिक की समस्‍या को लेकर सबसे अधिक परेशान नजर आती है, प्रमुख स्थानों पर पार्किंग नहीं होने से सड़कों पर जगत-जगह वाहन खड़े कर दिए जाते हैं।

इसके अलावा इंदौर को भिक्षुक मुक्त शहर बनाने की भी एक बड़ी चुनौती, वहीं युवाओं में बढ़ता नशे का प्रभाव भी एक बड़ी समस्‍या बना जा रहा है, इसी के साथ नाइट कल्चर के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का अभाव देखने को मिलता है।

ड्रग्स मुक्त शहर बनाने की जरूरत

यह कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें लेकर इंदौर के बाशिंदे और इंदौर के जिम्मेदार हमेशा अपनी आवाज उठाते हैं, इंदौर शहर की जनता भी मानती है कि इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर शहर में जोरदार काम हो रहे हैं, लेकिन इसके साथ में ट्रैफिक मैनेजमेंट और पार्किंग मैनेजमेंट को बेहतर बनाने की जरूरत है।

वहीं कुछ लोग यह भी कहते हैं कि शहर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने के साथ में ड्रग्स मुक्त शहर भी बनाना आवश्यक है।

क्‍या कहते हैं जनप्रतिनिधि?

जिले जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों का कहना है कि ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाना इंदौर में बड़ी चुनौती है, ऐसे में इंदौर के प्रमुख चौराहों पर ओव्हर ब्रिज बनाए जा रहे हैं, वहीं ट्रैफिक मैनेजमेंट को बेहतर बनाने के लिए भी सभी जनप्रतिनिधि मिलकर एक विशेष प्लान तैयार करेंगे।

इंदौर शहर ने स्वच्छता में लगातार छह बार नंबर वन का स्थान हासिल कर खुद को साबित भी किया है, लेकिन अब बारी दूसरी चुनौतियां से निपटने की बारी है।

ऐसे में न सिर्फ यहाँ के जनप्रतिनिधि बल्कि शहर की जनता भी इन समस्याओं को दूर करने के लिए अपनी एक सकारात्मक भागीदारी निभाएगी, इस बात की उम्मीदें भी की जा रही है।

ये भी पढ़ें: 

MP News: ईयर एंड होने तक बढ़ेगा टूरिज्म, 10 हजार से ज्यादा यात्री रोज़ कर रहे हैं सफर

आज की बड़ी ख़बरें: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का MP PCC पद से इस्तीफा? मुख्यमंत्री के नाम पर रविवार को सस्पेंस होगा खत्म: कैलाश विजयवर्गीय

MP News: सैलाना से 300 किमी बाइक चलाकर भोपाल पहुंचे BAP विधायक डोडियार, बोले मंत्री बनने के लिए BJP से करूंगा संपर्क

CG News: छत्तीसगढ़ बीजेपी मंत्रिमंडल में बस्तर से इन नेताओं के नाम पर चर्चा गर्म

MP News: BJP का बड़ा एक्शन, धार नगर पालिका अध्यक्ष समेत 7 नेता 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित  

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password