Indore Red Sand Boa 5 Snake : 5 करोड़ के सांप लेकर घूम रहे लोगों को पुलिस ने पकड़ा, दवा बनाने में किया जाता इनका प्रयोग!

इंदौर। एसटीएफ पुलिस ने जिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए वन्यजीव तस्करी करने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। एसटीएफ पुलिस ने आरोपियों के पास से 5 दो मुहा सांप बरामद किए गए हैं। पकड़े गए सांपों की कीमत ₹5 करोड़ से अधिक बताई जा रही है।

सांप तस्करों को किया गिरफ्तार
इन्दौर एसटीएफ ने दोमुहे सांप तस्करों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ पुलिस आरोपियो से पांच दुर्लभ प्रजाति के दोमुहे सांप जब्त किए, जिनकी कीमत 5 करोड़ बताई जा रही है।

दरअसल इंदौर एसटीएफ इकाई को सूचना मिली थी कि कुछ युवक देवास जिले से इंदौर आकर दुर्लभ प्रजाति सांप की तस्करी करने वाले हैं। मुखबिर के द्वारा बताए गए हुलिए व बाइक नंबर के आधार पर इन लोगो को रोका गया तलाशी में इन युवकों के पास से अलग-अलग बोरो में रखें 5 रेड सैंड बोआ प्रजाति के सांप बरामद किए गए पकड़े गए।

बेचने की फिराक में घूम रहे थे
आरोपियों ने बताया कि सांपों को जंगलों से पकड़ा था और महंगे दामों में बेचने की फिराक में घूम रहे थे । आरोपियों ने अपना नाम विष्णु राहुल हरिओम व दयाराम बताया है। आरोपियों ने यह भी कबूला की इन सांपों की कीमत पांच करोड़ रुपए से अधिक की है व इन सांपों का उपयोग विभिन्न तरह की तांत्रिक दवाई बनाने में किया जाता है, जिसके चलते बड़े पैमाने पर इसकी तस्करी होती है।

सांपो को वन विभाग के सुपर्द किया
फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ कर रही है वहीं आरोपियों पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर सांपो को वन विभाग के सुपर्द किया है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password