Indore Night Curfew Update : मास्क नहीं लगाने पर 200 रु का लगेगा जुर्माना, रेस्टोरेंट और होटल को रात 10 बजे तक बंद कराए जाने भेजा प्रस्ताव

Indore night curfew update

इंदौर। मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना मरीजों की Indore Night Curfew संख्या बढ़ने लगी है। प्रदेश मेें लगभग 500 मरीज रोजाना मिल रहे है। वहीं भोपाल और इंदौर में भी मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कोरोना मरीजों की बढ़ती Indore Night Curfew Update  संख्या को देखते हुए आज शाम इंदौर में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक की गई। बैठक में फिर हाल नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला नहीं लिया गया । बताया जा रहा है कि इंदौर में 70 दिन बाद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 200 को पार कर गया है जिसने सबकी चिंता बढ़ा दी है।

निर्णय को लागू किया जा सकेगा

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि आज बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार अभी रात का कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। बल्कि रात्रि 10 बजे बाद होटल मॉल और अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद किए जाने का निर्णय लिया गया है। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि वर्तमान हालातों को देखते हुए विभिन्न धार्मिक राजनीतिक और अन्य आयोजनों को अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं कोचिंग क्लासेस को भी आधे स्टूडेंट्स को ही बैठाने की इजाजत दी जाएगी। वहीं मास्क लगाने को लेकर सख्ती बरती जाएगी। कलेक्टर सिंह ने बताया कि आज हुए निर्णयों को राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। राज्य सरकार से अनुमोदन मिलने के बाद ही उक्त निर्णय को लागू किया जा सकेगा।

रोकथाम के लिए फैसला लिया जा सकता है

जिले मेें कोरोना मरीजों की संख्या कम नहीं होने से जिला प्रशासन लगातार बैठकें कर रहा है। जिला प्रशासन का कहना है ​कि कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक हो रही है। बैठक मेें कोरोना के रोकथाम के लिए फैसला लिया जा सकता है।

मरीजों की संख्या 200 पार पहुंची गई
जानकारी के मुताबि इंदौर में पिछले 70 दिन में कोरोना मरीजों की संख्या 200 पार पहुंची गई है। मार्च के 11 दिनों में 1528 कोरोना पॉजिटिव नये मरीज मिल चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 2447 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई, जिसमें से 219 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं 2186 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। इन्हें मिलाकर इंदौर में अब तक 61642 लोगों को कोरोना हो चुका है। ज़िले में एक्टिव मरीजों की संख्या 1528 है। वहीं 131 मरीज़ों के स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password