Indore News: सिविल ड्रेस पहने निजी वाहन से तड़के थाने पहुंचे एसपी, सोते मिले दो पुलिसकर्मी, दोनों को किया सस्पैंड

इंदौर। प्रदेश में लगातार आपराधिक मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। इसको लेकर अब प्रदेश की पुलिस ने भी कमर कस ली है। बीते रोज ग्वालियर पुलिस ने एक 350 घंटों की सीसीटीवी फुटेज खंगालकर लुटेरी गैंग का पर्दाफाश किया था। वहीं अब इंदौर की पुलिस भी अपने काम में सख्ती लाती दिख रही है। इंदौर के एसपी ने गुरुवार को सुबह अचानक थाने का दौरा किया। थाने में दो पुलिसकर्मी सोते हुए मिले। दोनों को एसपी ने सस्पैंड कर दिया है। वहीं जो पुलिसकर्मी ड्यूटी पर मुस्तैद मिले उनकी पीठ भी थपथपाई। दरअसल इंदौर एसपी पूर्व आशुतोष बागरी गुरुवार अलसुबह थानों के औचक निरीक्षण पर निकले थे।

सादे कपड़ों और निजी गाड़ी में होने के कारण कोई उन्हें पहचान नहीं पाया। एसपी बागरी सीधे थाने में घुस गए। थाने में एसपी बागरी को दो पुलिसकर्मी सोते हुए मिले। जैसे ही पुलिसकर्मियों ने एसपी को पहचाना तो नींद खुल गई। एसपी ने ड्यूटी में लापरवाही को लेकर दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पैंड कर दिया है। वहीं थाने में जो पुलिसकर्मी ड्यूटी पर मुस्तैद मिले उनकी तारीफ भी की है। दोनों पुलिसकर्मी आजाद नगर थाने में पदस्थ हैं।

कई थानों में किया औचक दौरा
एसपी बागरी सुबह इसीलिए थाने पहुंचे थे कि सुबह के समय पुलिस कितनी सतर्क रहती है। बता दें कि एसपी बागरी ने एसपी इंदौर के संयोगितागंज, सेंट्रल कोतवाली, एमजी रोड, कनाडिय़ा, तुकोगंज और विजय नगर समेत कुल 14 थानों की सरप्राइज चैकिंग की है। यहां एसपी सादे कपड़ों में मास्क लगाकर निजी गाड़ी से पहुंचे थे। इस दौरान एसपी को जहां भी पुलिसकर्मियों की लापरवाही दिखी वहीं फटकार लगाते हुए जिम्मेदारी से काम करने के आदेश दिए। वहीं जो पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर चौकन्ने दिखे उनकी पीठ भी थपथपाई। एसपी ने सभी थानों में निर्देश दिए कि वे मार्निंग वॉक पर निकलने वाले लोगों की सुरक्षा का भी ध्यान रखें। एसपी ने पुलिस कर्मियों को आदेश दिए हैं सुबह के समय भी सुनसुान इलाकों में गश्त लगाएं। थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे इसके लिए जवानों की ड्यूटी और समय तय ठीक से तय करें और उसका पालन कराएं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password