Indore News: इंदौर मामले में नया खुलासा, पर्चे बांट घर-घर तालिबानी संदेश पहुंचा रहा था अल्तमश!

इंदौर। प्रदेश के इंदौर शहर में दंगे भड़काने की साजिश के आरोपित अल्तमश खान मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। इस खुलासे में पुलिस ने बताया कि अल्तमश भड़काऊ पर्चे बांट कर तालिबानी संस्कृति का प्रचार कर रहा था। इतना ही नहीं अल्तमश ने चूड़ीवाले की पिटाई के दो दिन पहले रानीपुरा, दौलतगंज और खजराना क्षेत्र में जावेद, मोहम्मद इमरान के साथ तालिबानी संस्कृति के प्रचार के पर्चे बांटे थे। अब पुलिस ने अल्तमश का मोबाइल डाटा भी रिकवर कर लिया है। डाटा रीकवर होने के बाद कई नए चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं।

मोबाइल से कुछ विदेशी नंबर और धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले मैसेज भी डाटा रीकवर के बाद मिले हैं। इस डाटा के आधार पर आईबी और एटीएस को अलर्ट कर दिया गया है। आज कोर्ट में अल्तमश, सैय्यद और जावेद को पेश किया जाएगा। पुलिस ने मीडिया को बताया कि अल्तमश लव जिहाद के खिलाफ लड़ रहे संगठन के लिए लड़के तैयार कर रहा था। इसके लिए उसने प्रशिक्षण भी लिया हुआ है। आईबी के अधिकारी अल्तमश से पूछताछ कर रहे हैं। आरोपी का भीम आर्मी के सदस्यों से भी संपर्क मिला है।

पाकिस्तान से बताया था कनेक्शन…
बता दें कि बीते दिनों इंदौर में साजिश भड़काने के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच करना शुरू किया था। जिसमें पुलिस को कई अहम जानकारियां सामने आई थीं। यहां तक कि आरोपियों का पाकिस्तान तक में संपर्क मिलने की आशंका जताई जा रही थी। इसको लेकर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इसकी पुष्टि की थी। इसी को लेकर इंदौर में सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया था। मिश्रा ने इसकी जानकारी दी थी। पुलिस भी लगातार आरोपियों से पूछ-ताछ करने में जुटी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password