Indore News: वात्सल्यपुरम बाल आश्रम स्टाफ पर केस

Indore News: दो साल बाद वात्सल्यपुरम बाल आश्रम के स्टाफ पर केस, 3 बच्चियों का पता नहीं…

Share This

इंदौर। Indore News इंदौर के विजयनगर का वात्सल्यपुरम बाल आश्रम एक बार फिर चर्चा में आ गया है। आश्रम के स्टाॅफ के कर्मचारियों पर दो साल बाद विजय नगर थाने में केस दर्ज हुआ है।

मामले में स्टाफ पर आरोप है कि आश्रम में रहने वाली लड़कियों को स्टाफ द्वारा प्रताड़ित किया जाता था।

यह मामला दो साल पहले खूब गर्माया था, अब फिर ये सुर्खियों में आया है। बता दें (Indore News) इंदौर के वात्सल्यपुरम बाल आश्रम के स्टाफ पर केस दर्ज किया गया है।

आश्रम के स्टाफ पर केस दो साल बाद दर्ज हुआ है। हालांकि अभी सवाल है कि यहां से गायब तीन और लड़कियां कहां गई, इसकी जानकारी किसी को नहीं है।

21 लड़कियों का किया रेस्क्यू

बता दें कि महिला एसआई कीर्ति तोमर ने विजयनगर थाने में (Indore News) इंदौर के आश्रम की लेडी केयर टेकर्स के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

इस मामले में शिकायत दर्ज कराई गई कि लड़कियों की बेरहमी से पिटाई, उलटा लटकाने, मिर्च का धुआं देने और चिमटे से दागा जाता है।

बताया गया कि यहां से 25 लड़कियों में से 21 का रेस्क्यू किया, एक बच्ची उसके परिजन के पास है। लेकिन 3 लड़कियां कहां है अभी तक किसी को पता नहीं है।

संबंधित खबरःIndore News: इंदौर में MPPSC की तैयारी कर रहे छात्र को कोचिंग में आया साइलेंट अटैक, CCTV में कैद हुई घटना

जेजे एक्ट काउल्लंघन गंभीर मामला

(Indore News) इंदौर के विजय नगर थाने से मिली जानकारी के अनुसार बीते दो सालों में बच्चियों के साथ जो कुछ हुआ कि जानकारी ली गई। कौन सी तारीख को कब क्या हुआ वह बता नहीं पाए।

जो कुछ जानकारी मिली है उसके आधार पर पुलिस तफ्तीश कर रही है। जेजे उन्होंने बताया कि जेजे एक्ट का उल्लंघन होने से मामला बहुत गंभीर है।

संबंधित खबरःIndore News: इंदौरियों को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाएगा एलिवेटेड कॉरिडोर, इतने मिनट में पूरा हो जाएगा 6km का सफर!

इंदौर की सिर्फ एक बच्ची, बाकी दूसरे राज्यों से

जनकारी मिली है कि एक केयर टेकर आश्रम से भाग गई। टीम ने जब वहां पहुंचकर जांच की और छानबीन में दस्तावेज खंगाले तो रिकॉर्ड में 25 लड़कियां थीं, लेकिन मौके पर 21 ही मिली।

रिकाॅर्ड में (Indore News) इंदौर की सिर्फ एक ही बच्ची है, जबकि यह आश्रम इंदौर शहर में ही है। इसके अलावा बाकी सभी बच्ची गुजरात, राजस्थान आदि राज्यों से हैं।

संस्था ने दूसरे राज्यों की लड़कियों को यहां क्यों रखा, इसे लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। क्योंकि (Indore News) इंदौर के आश्रम के किसी भी डायरेक्टर से अभी संपर्क नहीं हुआ है।

उन्होंने आश्रम सील करने को लेकर हाईकोर्ट की शरण ली है।

तीन लड़कियां कहां गई किसी को पता नहीं

(Indore News) इंदौर पुलिस ने जब आश्रम में कार्रवाई की थी तब जो रिकाॅर्ड मिला, उसमें 25 लड़कियों के नाम हैं। इनमें से 21 को रेस्क्यू किया गया। एक बच्ची उसके माता-पिता के पास है।

बता दें कि तीन बच्चियों के बारे में अभी तक किसी को कोई जानकारी नहीं मिली है।

छानबीन में यह प्रयास किया जा रहा है कि संस्था के द्वारा इन तीन लड़कियों को किसी दूसरे आश्रम में तो नहीं भेज दिया या किसी को दे दिया, यह भी आशंका जताई जा रही है।

ये भी पढ़ेंः

Top Hindi News Today: MP में स्कूलों के बाद अब यूनिवर्सिटीज और कॉलेज में भी 22 जनवरी की छुट्टी हुई घोषित

CG Congress: 22 जनवरी को कांग्रेस कराएगी सभी जिलों में हनुमान चालीसा का पाठ, बैज ने कहा- सिर्फ BJP रामभक्‍त नहीं

MP Bhopal News: संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रों ने 6 घंटे दिया धरना, यह थी वजह

Bhopal Power Cut News: अरेरा कॉलोनी-दामखेड़ा सहित भोपाल के 15 इलाकों में कल गुल रहेगी बिजली

CG News: पुलिसकर्मियों के वीकली ऑफ का सर्कुलर जारी, इन्‍हें मिलेगी एक साथ 8 दिन की छुट्टी

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password