Indore Name Change: अब प्रदेश की आर्थिक राजधानी का बदलेगा नाम! भाजपा ने उठाई मांग

भोपाल। मध्यप्रदेश में इन दिनों नाम बदलने का सिलसिला जोरों पर है। पहले हबीबगंज स्टेशन (Habibganj) का नाम बदलकर रानी कमलापति किया गया। जिसके बाद इस लिस्ट में अब दो जगहों के नाम और शामिल हो गए हैं। दरअसल राजधानी भोपाल स्थित मिंटो हॉल और प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के नाम बदलने की मांग भी उठाई जा रही है। बता दें कि इंदौर में पहले ही पातालपानी स्टेशन और चौराहे का नाम भील किया जा रहा है। वहीं अब मिंटो हॉल और इंदौर शहर का नाम बदलने की मांग भी सामने आ गई है।

भाजपा ने उठाई मांग

राजधानी भोपाल स्थित पुरानी विधानसभा, मिंटो हॉल के नाम को बदले की मांग बीजेपी के प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल ने उठाई है। मंत्री रजनीश अग्रवाल का कहना है कि मिंटो हॉल का नाम संविधान सभा के उपसभापति रहे डॉ हरिसिंह गौर के नाम पर किया जाएगा, इसके लिए उन्होंने सीएम शिवराज से आग्रह भी किया है। अग्रवाल के इस प्रस्ताव का मध्यप्रेदश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने समर्थन भी किया उन्होंने कहा कि मिंटो हॉल का नाम बदलकर डॉ. हरिसिंह गौर के नाम पर रखा जाएगा, ये एक अच्छा सुझाव है। हरिसिंह गौर को भारत रत्न से भी सम्मानित किया जाना चाहिए। उनसे बड़ा योगदान शिक्षा के क्षेत्र में और किसी का नहीं हो सकता है

इंदौर का नाम बदल की मांग
इंदौर शहर का नाम बदलने की मांग भी जोरों पर है, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने इंदौर का नाम माता अहिल्याबाई होलकर के नाम करने की बाद कहीं है। वहीं बीजेपी के की नेताओं ने उनका सर्मथन भी किया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password