Indore Mother Beat Up Child : बच्ची ने मां के खिलाफ दर्ज कराई FIR, शरीर पर जख्मों के निशान देखकर हैरान हुए अधिकारी

Indore Mother Beat Up Child

इंदौर। एरोड्रम थाना Indore Mother Beat Up Child क्षेत्र में एक मासूम बच्ची के साथ उसकी मां के द्वारा प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। एक तरफ जहां मां -बाप अपने बच्चों को प्रेम भरा व्यवहार देकर बड़ा कर अच्छे संस्कार के साथ अच्छी शिक्षा देते है, लेकिन ऐसा मामला सामने आया है जहां एक मासूम बच्ची अपनी मां के गलत व्यवहार से प्रताड़ित होकर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

मां-पापा से भी लड़ती है और मुझे भी मारती है
इंदौर में एक 6 साल की बेटी अपनी ही मां ​के खिलाफ एरोड्रम थाने में शिकायत दर्ज कराई है। बच्ची का कहना है कि उसकी मां उसे बहुत मारती पीटती थी जिस कारण उसने थान में शिकायत दर्ज कराई है। बच्ची ने बताया कि उसकी मां उसे रोज पीटती थी, जिस कारण उसके शरीर पर जख्मों के निशान भी है।
बच्ची का आरोप है कि मां-पापा से भी लड़ती है और मुझे भी मारती है।

मां अपनी बच्ची को रोजाना पीटती
जानकारी के अनुसार चाइल्ड लाइन के अधिकारियों ने बताया कि 31 दिसंबर 2020 को बच्ची के पिता ने चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर कॉल करके सूचना दी थी कि एरोड्रम थाना क्षेत्र के आम्रकुंज इलाके में रहने वाली एक मां अपनी बच्ची को रोजाना पीटती है।

राजकीय बाल आश्रम भेजा दिया गया
सूचना मिलने के बाद चाइल्ड लाइन के अधिकारियों ने संबंधित थाने के अधिकारियों से संप​र्क किया। इसके बाद 1 जनवरी 2021 को एरोड्रम पुलिस की मदद से 6 साल की मासूम का रेस्क्यू किया गया। चाइल्ड लाइन के अधिकारियों ने जब बच्ची का रेस्क्यू किया तो उन्होंने देखा कि बच्ची के शरीर पर मारपीट के निशान थे। शिकायत के बाद चाइल्ड लाइन की टीम ने मां को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी तो चाइल्ड लाइन की टीम ने बच्ची को मधुमिलन स्थित राजकीय बाल आश्रम भेजा दिया गया।

इस तरह कारणों का चला पता
चाइल्ड लाइन की टीम ने बच्ची को मधुमिलन स्थित राजकीय बाल आश्रम में भेज दिया। यहां पर बच्ची का उपचार किया गया। उपचार के बाद जब बच्ची ने काउंसिलिंग के दौरान मां के द्वारा किए गए जुर्म के बारे में बताया। बच्ची का कहना था कि उसकी मां उसे बहुत अधिक मारती है। जिसके बाद अब एरोड्रम थाने में केस दर्ज किया गया है।

बच्ची के जन्म के बाद चिड़चिड़ी हो गई पत्नी
बच्ची के पिता विजय ने बताया कि वे मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं और एक साड़ी की शॉप में काम करते हैं। उसकी शादी 8 साल पहले प्रिया से हुई थी, लेकिन प्रिया का व्यवहार थोड़ा अजीब था। शादी के करीब दो साल बाद हमारे घर एक बच्ची का जन्म हुआ। बच्ची के जन्म के बाद से प्रिया और अधिक चिड़चिड़ी हो गई। वह कई बार बच्ची के साथ मारपीट किया करती है। मैंने कई बार समझाने की कोशिश की, लेकिन उसके व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया। मजबूरन मुझे चाइल्ड लाइन को शिकायत दर्ज करनी पड़ी।

शिकायत के आधार उसकी मां के खिलाफ अपराध दर्ज
एरोड्रम पुलिस ने 6 वर्षीय बेटी की शिकायत पर उसकी मां के खिलाफ प्रताड़ना का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मासूम की ओर से शिकायत के आधार उसकी मां के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू की है। एएसपी प्रशांत चौबे शिकायत के बाद पुलिस ने मां के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच में लिया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password