Indore Congress Protest: कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना, रसोई गैस सिलेंडर के साथ ‘महंगाई डायन’ का डाक टिकट बनवाकर जताया विरोध

Indore Congress Protest

इंदौर। इंदौर में कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को कहा Indore Congress Protest कि उन्होंने रसोई गैस की कमरतोड़ महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए डाक विभाग की ”माय स्टाम्प” योजना के तहत दो खास डाक टिकट बनवाए हैं। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि इनमें से एक डाक टिकट पर वह कार्टून छपा है जिसमें एक परेशान आम आदमी रसोई गैस सिलेंडर पर सवार ‘महंगाई की डायन’ को ढोता दिखाई दे रहा है।

कांग्रेस नेताओं के मुताबिक दूसरे डाक टिकट पर रसोई गैस सिलेंडर की तस्वीर पर ‘अबकी बार, 1,000 पार’ का नारा लिखकर Indore Congress Protest इस घरेलू ईंधन के दाम लगातार बढ़ाए जाने की ओर ध्यान खींचा गया है। कांग्रेस नेताओं ने पार्टी के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा की मौजूदगी में दोनों डाक टिकट मीडिया के सामने पेश किए।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस Indore Congress Protest सचिव विवेक खंडेलवाल ने बताया, ‘हमने खासकर रसोई गैस की कमरतोड़ महंगाई पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए डाक विभाग की माय स्टाम्प योजना के तहत निर्धारित शुल्क चुकाकर ये दोनों डाक टिकट बनवाए हैं।’

उन्होंने कहा कि रसोई गैस और आम जरूरत की अन्य चीजों की आसमान छूती महंगाई पर विरोध जताने के लिए राज्य के कांग्रेस कार्यकर्ता दोनों डाक टिकट लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठियां भेजने का अभियान शुरू करेंगे। इस बीच, डाक विभाग के एक स्थानीय अधिकारी ने कहा कि वह कांग्रेस द्वारा मीडिया के सामने पेश दोनों डाक टिकटों के बारे Indore Congress Protest में संबंधित अफसरों से जानकारी ले रहे हैं।

गौरतलब है कि डाक टिकटों के उपयोग को Indore Congress Protest बढ़ावा देने के लिये डाक विभाग ‘माय स्टाम्प’ योजना चला रहा है। ”माय स्टाम्प”, निजी पसंद पर आधारित (पर्सनलाइज्ड) डाक टिकटों की शीट है। इस योजना के जरिये ग्राहक निर्धारित शुल्क चुकाकर डाक टिकट पर अपनी या अपने प्रियजनों की तस्वीर अथवा धरोहर भवनों, उनके प्रतीक चिह्नों आदि की फोटो छपवा सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password