Indor MP Covid Case : इंदौर में शादी में शामिल हुए 5 लोग कोरोना पॉजिटिव, 10 हजार की होगी जांच

indor covid

इंदौर। पाबंदियां खुलते indor-mp-covid-case ही कोरोना ने भी रफ्तार पकड़ ली है। इंदौर में हुए एक शादी समारोह में दो परिवारों के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिलने से हडकंप मच गया है। आनन—फानन में अब शहर में 8 से 10 हजार लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। ताकि कोविड संक्रमण की जांच ज्यादा से ज्यादा हो सके।

ठंड बढ़ने के साथ शहर में फिर से कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या में धीरे-धीरे बढ़ोतरी दिखाई दे रही है। इंदौर जिले में पिछले 3 दिन में 37 नए कोविड संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। शुक्रवार को इंदौर में 7 हजार मरीजों की जांच में 12 नए मरीज मिले। जिसमें मिले 5 मरीज 2 परिवारों के हैं। जो आपसी रिश्तेदार है।

शादी में हुए थे शामिल —

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले दिनों परिवार में हुए वैवाहिक कार्यक्रम ये लोग शामिल हुए थे। अब कोविड संक्रमित मिले। इनमें से पाए 4 संक्रमित सदस्य पीपल्याहाना स्थित मिलन हाइट्स के, 1 व्यक्ति राजेंद्र नगर का निवासी है। वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को मिले कोविड संक्रमितों में अन्य 3 मरीज स्कीम नंबर 71 के निवासी हैं। 1 मरीज रुकमणि नगर का रहने वाला है। 1 मरीज का उपचार मेदांता अस्पताल में चल रहा है। इसकी भी जांच में कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 1 मरीज और संक्रमित मिला है।

एमएचओ डा. बीएस सैत्या द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को मिले सभी 13 मरीज एसिंप्टोमेटिक है। उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग कर उन्हें कोविड-19 सेंटर और अन्य अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया जाएगा। वर्तमान में मिल संक्रमितों के सैंपल को वायरस के वेरिएंट का पता लगाने व जिनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए दिल्ली भेजा जा रहे है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा रोजाना 6 से 7 हजार लोगों की सैंपलिं की जा रही है। परंतु बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए अब शहर में 8 से 10 हजार लोगों की सैंपलिंग की जाएगी। वर्तमान में इंदौर में दूसरा डोज नहीं लगवाने वालों की संख्या 4 लाख 50 हजार है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 30 नवंबर तक इन लोगों को टीके लगवाने का लक्ष्य रखा गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password