Indore Rang Panchami 2021 : रंगपंचमी पर रंग बरसाते नहीं निकली गेर, राजबाड़ा पर पुलिस की टीम तैनात, 75 साल में दूसरी बार ऐसा हुआ

Indore Rang Panchami 2021

इंदौर। मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से एक बार फिर होली फीकी रही ​है। मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल  Indore Rang Panchami 2021 में रंगों के त्योहार रंगपंचमी पर निकलने वाली गेर को प्रशासन ने निरस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि 75 साल में यू दूसरी बार है जब रंगपंचमी पर गेर नहीं निकली है।

इतना ही नहीं इंदौर जिला प्रशासन ने ये भी निर्देश दिए है कि रंगपंचमी पर बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। डीआईजी मनीष कपूरिया के अनुसार रंगपंचमी पर लोगों को घरों में ही त्योहार मनाने की अपील की जा रही है। लोगों को कहा जा रहा है कि वे त्योहार पर हुड़दंग ना करें, घरों में रहें। अभी हालात बहुत खराब हैं। इसलिए वे किसी भी सार्वजनिक स्थान पर जाने से बचें।

कोरोना के केस को कम​ किया जा सके
रंगपंचमी पर किसी तरह की भीड़ न हो इसके लिए राजबाड़ा को पुलिस ने चारों तरफ बेरिकेड्स लगाकर रास्ता बंद कर दिया। शहर में सिर्फ इमरजेंसी काम के लिए निकलने को इजाजत रहेगी। प्रशासन लगातार लोगों से अपील करता आ रहा है कि त्योहार घर पर मनाएं ताकि देश और शहर भी सुरक्षित रहे। ताकि इंदौर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस को कम​ किया जा सके।

राजबाड़ा पर पुलिस की टीम तैनात
इंदौर में रंगपंचमी लॉकडाउन जैसी ही सख्ती है। सड़कों पर बेवजह आने-जाने पर रोक लगी है, त्योहार अपने घर पर ही मनाएं। सार्वजनिक आयोजन पर पहले से ही रोक है। वहीं यात्रियों के आने-जाने पर छूट है। अस्पताल व जरूरी काम से आ-जा सकते हैं। अन्य कारण से जाने पर पुलिस 144 का उल्लंघन मानेगी। दूध, दवा जैसी अनिवार्य सेवा चालू रहेगी। इन पर किसी तरह की रोक नहीं है।राजबाड़ा पर पुलिस और जिला प्रसाशन की टीम तैनात है।

इन विभागों का अमला है तैनात
इंदौर में रंगपंचमी पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस के साथ नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, आबकारी, वन विभाग के अलावा नगर सुरक्षा समिति, एसएएफ औऱ ट्रैफिक पुलिस के अलावा और भी विभागों का अमला तैनात है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password