Indigo Airline For Jammu (Chaitra Navratri 2022): मां वैष्णोदेवी के भक्तों के लिए खुशखबरी! इंदौर से जम्मू के लिए विमान सेवा शुरू

Indigo Airline For Jammu (Chaitra Navratri 2022): मां वैष्णोदेवी के भक्तों के लिए खुशखबरी! इंदौर से जम्मू के लिए विमान सेवा शुरू

इंदौर। चैत्र नवरात्रि 2 अप्रैल से शुरू होने  Indigo Airline For Jammu (Chaitra Navratri 2022) वाली हैं। ऐसे में माता के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वर्चुअली शुभारंभ कर जम्मू के लिए विभान सेवा को हरी झंडी दे दी है। एयरपोर्ट पर कार्यक्रम में इसकी शुरुआत हुई।

इंदौर मिनी इंडिया है —
इस अवसर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है इंदौर स्वच्छता स्वच्छता में नंबर वन तो है ​ही साथ ही वाटर प्लस में भी नंबर वन है। इंदौर शिक्षा का केंद्र के साथ देश का एकमात्र ऐसा शहर है जहां आईआईटी और आईआईएम है। एजुकेशनल हब के रूप में विकसित है। लोग कहते हैं कि इंदौर मिनी मुंबई है, मगर मैं कहता हूं कि इंदौर मिनी इंडिया है। यही इंदौर का परिचय है। मुझे बताया गया कि मेरे पदभार संभालने से पहले इंदौर से सिर्फ 12 शहरों के लिए कनेक्टिविटी थी, लेकिन अब 23 शहरों से इंदौर सीधा जुड़ चुका है।

सप्ताह में तीन दिन चलाई जाए इंदौर—दुबई फ्लाइट —
इस अवसर पर मौजूद मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि मां अहिल्या और मां वैष्णोदेवी के समन्वय की सौगात देने के लिए इंदौर के बाशिंदों की ओर से आपका स्वागत करता हूं। आपको धन्वयाद देता हूं। आपकी कोशिशों से इंदौर 23 शहरों से जुड़ गया है। मप्र की जानता की ओर से भी आपको धन्यवाद देता हूं। इंदौर की जनता की प्रार्थना है कि सप्ताह में एक दिन चलने वाली इंदौर-दुबई फ्लाइट को सप्ताह में तीन दिन चलाया जाए। मेरा अनुरोध है कि इंदौर से तिरुपति, इंदौर से देहरादून तक उड़ान शुरू की जाए। सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि मैं बस ये कहना चाहता हूं कि इंदौर को एक या दो अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट मिल सके।

शहरवासी ले सकेंगे सुविधा का लाभ
इंदौर से जम्मू फ्लाइट के शुभारंभ के साथ ही इंदौर की प्रीति शर्मा को बोर्डिंग पास सौंपा गया। प्रीति के अनुसार इंदौर से जम्मू के लिए सीधी उड़ान सेवा मिलने पर वह अकेली ही माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जम्मू जा रही हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि गर्मियों की छुट्टियों के दौरान बड़ी संख्या में लोग इस सुविधा का लाभ उठा पाएंगे।

फ्लाइट का शेड्यूल —

  • इंडिगो एयरलाइंस ने इंदौर से जम्मू के लिए उड़ान शुरू की है।
  • सप्ताह में चार दिन चलेगी।
  • सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को उड़ाने भरी जाएंगीं।
  • यह उड़ान सुबह 10.10 बजे इंदौर से रवाना होकर 12.05 बजे जम्मू पहुंचेगी।
  • वहीं जम्मू से 12.40 बजे उड़ान भरकर 2.45 बजे इंदौर पहुंचेगी।
  • यात्री जम्मू से विमान बदल कर यात्री श्रीनगर जा सकेंगे।
  • इंदौर एयरपोर्ट से समर शेडयूल में 76 उड़ानों का संचालन होगा।
  • अब तक 64 उड़ानों का संचालन हो रहा था।
  • उड़ान कंपनियों ने 95 उड़ानों की अनुमति ली थी, लेकिन सभी उड़ानें चालू नहीं हो पाई हैं।
  • हालांकि कंपनियां बीच शेडयूल में भी उड़ानें चालू करती है।
  • अगले दो माह के लिए रनवे के रात 11 से सुबह 6 बजे तक बंद रहने के कारण भी उड़ानों की संख्या में अंतर पड़ेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password