देश की पहली Private train का अब इस स्टेशन पर भी होगा स्टॉपेज -

देश की पहली Private train का अब इस स्टेशन पर भी होगा स्टॉपेज

नई दिल्ली: कोरोना काल में देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) 17 अक्टूबर से एक बार फिर चलने की तैयारी में है। इस बीच ट्रेन को चलाने वाली कंपनी (IRCTC) ने मुंबई से अहमदाबाद ( Mumbai-Ahemdabad ) के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस में एक और स्टॉपेज देने की घोषणा की है। जानकारी के मुताबिक अब यह ट्रेन मुंबई के अंधेरी स्टेशन पर भी रुकेगी।

कोरोना की वजह से ठहराव

अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस (Ahmedabad-Mumbai Tejas Express) को मुंबई के अंधेरी स्टेशन पर भी रोकने का फैसला किया गया है। इस बारे में रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने बताया कि कोरोना के प्रकोप को देखतु हुए यह फैसला लिया गया है। वहीं कंपनी का कहना है कि कोरोना काल में मुसाफिरों को बेवजह ज्या दूरी का सफर ना करना पड़े, इसलिए ट्रेन को उनके क्षेत्र के आसपास ही ठहराव दिया जा रहा है।

कितने मिनट का होगा स्टॉपेज

IRCTC से मिली जानकारी के अनुसार अहमदाबाद से मुंबई जाने के दौरान यह ट्रेन मुंबई के अंधेरी स्टेशन में दोपहर 12.41 बजे ठहरेगी, वहीं मुंबई से अहमदाबाद के लिए जाने के दौरान दोपहर 15:58 बजे अंधेरी स्टेशन पर रुकेगी। इसके अलावा तेजस एक्सप्रेस का स्टॉपेज नाडियाड, वडोदरा, भरूच, सूरत, वापी और बोरीवली स्टेशनों पर है।

रेलवे द्वारा नोटिफाई किए गए किराए

– रेलवे द्वारा नोटिफाई किए गए किराए के अनुसार, अहमदाबाद से मुंबई के बीच एग्जिक्यूटिव चेयर कार का किराया 2384 रुपये है। इसमें बेस फेयर 1875 रुपये, जीएसटी 94 रुपये और कैटरिंग चार्ज 415 रुपये शामिल है।

– (AC Chaircar ) एसी चेयर कार का किराया 1289 रुपये है, जिसमें बेस फेयर 870 रुपये, जीएसटी 44 रुपये और कैटरिंग चार्ज 375 रुपये शामिल है।

– मुंबई-अहमदाबाद के बीच एग्जिक्यूटिव चेयर कार का किराया 2374 रुपये है, जिसमें 1875 रुपये बेस फेयर, 94 रुपये जीएसटी और कैटरिंग चार्ज 405 रुपये शामिल है।

– वहीं, एसी चेयर कार का किराया 1274 रुपये है, जिसमें 870 रुपये बेस फेयर, 44 रुपये जीएसटी और 360 रुपये कैटरिंग चार्ज के तौर पर शामिल हैं।

फेस्टिव सीजन में बढ़ेगी मांग

अक्टूबर के महीने से त्योहारों का सिलसिला शुरू हो जाता है। वहीं ट्रेन चलाने वाली सरकारी कंपनी IRCTC ने बताया कि तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों लखनऊ-नई दिल्ली (lucknow-new delhi) और अहमदाबाद-मुंबई ( Ahemdabad-mumbai ) के बेड़े के संचालन के लिए फिर से तैयारी कर रही है। बता दें कि ये तैयारी त्योहारी सीजन के कारण बढ़ती मांग के लिए की जा रही है। ज्ञात हो कि कोविड-19 की वजह से जब लॉकडाउन लगने वाला था, उससे पहले ही, 19 मार्च, 2020 से इन ट्रेनों का परिचालन बंद है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password