WOMEN'S CRICKET: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने किया इंग्लिश टीम का सफाया, झूलन गोस्वामी का हुआ शानदार फेयरवेल

WOMEN’S CRICKET: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने किया इंग्लिश टीम का सफाया, झूलन गोस्वामी का हुआ शानदार फेयरवेल

WOMEN’S CRICKET: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने लॉर्ड्स में खेले गए आखिरी वनडे में इंग्लैंड को 16 रनों से हराकर सीरीज पर क्लीन स्वीप कर लिया। इससे पहले दोनों वनडे मुकाबलों में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीत हासिल कर सीरीज जीत ली थी। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 45.4 ओवर में सिर्फ 169 रन ही बना सकीं लेकिन जबरदस्त गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 153 रनों पर ढेर कर दिया। इसी के साथ भारत ने यह मुकाबला 16 रन से अपने नाम कर लिया।

मैच का लेखा-जोखा

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही। मात्र 29 रन पर चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे, लेकिन उसके बाद स्मृति मंधाना(50) और दिप्ति शर्मा(68) ने पारी को आगे संभाला। जिस वजह से टीम इंडिया 169 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरूआत भी खराब रही। यहां तक की इंग्लिश टीम के 65 रनों पर ही 7 बल्लेबाज पवेलियल को लौट गए थे। ऐसे में टीम को जीत के करीब ले जा रही चार्लेट डीन आखिरकार दिप्ति शर्मा के हाथों मांकडिंग का शिकार हो गई और इस तरह से भारतीय टीम ने यह मुकाबला जीत लिया। मैच में झूलन गोस्वामी ने 3 विकेट तो रेणुका सिंह ने 4 विकेट हासिल किए। इंग्लैंड की टीम 43.3 ओवर में 153 रनों पर ऑलआउट हो गई।

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार इंग्लिश टीम का क्लीन स्वीप किया है। वहीं अपना आखिरी मुकाबला खेल रही झूलन गोस्वामी ने 10 ओवर में 30 रन देकर दो विकेट हासिल किए। बता दें कि मैच शुरू होंने से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस जीत के साथ झूलन गोस्वामी को टीम इंडिया ने शानदार फेयरवेल दे दिया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password