Indian Railways Platform Tickets Hike : रेलयात्रियों को तगड़ा झटका! पांच गुना महंगा हुआ प्लेटफॉर्म टिकट, नई दरें आज से लागू

नई दिल्ली। रेल से सफर करने वालों को तगड़ा झटका लगने वाला है। जी हां सेंट्रल रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट को बढ़ा कर 5 गुना कर दिया है। हालांकि ये किराया मुंबई के कुछ खास रेलवे स्टेशनों के लिए बढ़ाया गया है। Indian Railways Platform Tickets: दरअसल सेंट्रल रेलवे ने चेन पुलिंग की समस्या पर लगाम लगाने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों को 10 रुपये बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया है।

ट्वीट कर दी जानकारी —
आपको बता दें Indian Railways Platform Tickets: सेंट्रल रेलवे ने मुंबई के कुछ रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में भारी इजाफा किया है। इस बात की जानकारी सेंट्रल रेलवे (Central Railway) के पीआरओ शिवाजी एम सुतार (Shivaji M Sutar) ने ट्वीट कर दी। जिसके अनुसार प्लेटफॉर्म टिकट को 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया है। नई दरें 9 मई से लागू होंगी। शिवाजी के अनुसार कि प्लेटफॉर्म पर बेवजह की भीड़ पर लगाम लगाने और अलार्म चेन पुलिंग (ACP) की समस्या पर काबू पाने के लिए यह फैसला लिया गया है। उनके अनुसार प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में यह इजाफा फिलहाल 15 दिन के लिए किया गया है।

इन स्टेशनों पर देना होगा बढ़ा किराया —

  • प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस
  • दादर
  • लोकमान्य तिलक टर्मिनस
  • ठाणे
  • कल्याण और पवई स्टेशन
  • यह कीमतें फिलहाल 9 मई, 2022 से लेकर 23 मई, 2022 तक लागू रहेंगी।

एक महीने में अलार्म चेन पुलिंग के 332 मामले —
सेंट्रल रेलवे के अनुसार अप्रैल में मुंबई डिवीजन में अलार्म चेन पुलिंग (Chain Pulling) के कुल 332 मामले सामने आए हैं। सबसे हैरानी वाली बात ये है कि इनमें से मात्र 53 मामले ही सही पाए गए हैं। बाकी बचे हुए 279 मामलों में बिना किसी ठोस कारण के ही रेलयात्रियों ने चेन पुलिंग की है। जिससे अन्य लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। आपको बता दें रेलवे के अनुसार इन घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए रेलवे को ये फैसला लेना पड़ा।

यह भी पढ़ें : Platform Tickets Rules : यात्रीगण ध्यान दें! Platform Tickets से भी हो सकता है ट्रेन का सफर, कब मिल सकता है इसका लाभ

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password