Mission Oxygen: भारतीय रेल ने देशभर में पहुंचाए 11,030 टन से अधिक ऑक्सीजन

नई दिल्ली। (भाषा) भारतीय रेलवे 675 टैंकरों के जरिए देश के विभिन्न हिस्सों में 11,030 टन से ज्यादा तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन की आपूर्ति कर चुका है। रेलवे ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में करीब 800 टन तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन की रोज आपूर्ति की जा रही है।

11,030 टन से अधिक चिकित्सीय ऑक्सीजन की आपूर्ति

रेलवे 19 अप्रैल से लेकर अबतक 13 राज्यों में 11,030 टन से अधिक चिकित्सीय ऑक्सीजन की आपूर्ति कर चुका है। 19 अप्रैल को ही सबसे पहले मुंबई से खाली ट्रक ऑक्सीजन लेने के लिए रवाना हुए थे और इसी के साथ ऑक्सीजन एक्सप्रेस सेवा की शुरुआत हुई थी। भारतीय रेलवे पश्चिम में हापा और मुंद्रा और पूर्व में राउरकेला, दुर्गापुर, टाटानगर, अंगुल जैसी जगहों से ऑक्सीजन ले रहे हैं।

175 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों की यात्रा पूरी

इसकी आपूर्ति उत्तराखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, आंध्र, तमिलनाडु, हरियाणा, तेलंगाना, पंजाब, केरल, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कर रहे हैं। रेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “ यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऑक्सीजन राहत तेजी से पहुंचे, रेलवे ऑक्सीजन एक्सप्रेस मालगाड़ियों के संचालन में नए मानक और अभूतपूर्व कीर्तिमान बना रहा है। इन महत्वपूर्ण मालगाड़ियों की औसत गति लंबी दूरी पर ज्यादातर मामलों में 55 (किलोमीटर प्रतिघंटे) से ज्यादा है।” अब तक करीब 175 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों ने अपनी यात्रा पूरी कर ली है और विभिन्न राज्यों को राहत पहुंचाई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password