Indian Railways: यात्रियों के लिए बड़ी खबर! इन ट्रेनों में हो रहा है बदलाव, जानें क्या है खास

नई दिल्ली। रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उत्तेर पश्िलावम रेलवे यात्रियों को एक खास सुविधा देने जा रहा है। जिसके चलते छत्तीिसगढ़ और राजस्थाअन के बीच चलने वाली दुर्ग-अजमेर-दुर्ग एक्सकप्रेस ट्रेन में कोच की संख्या बढ़ाई जाएगी। बता दें कि इन कोचों की संख्या सेकंड क्ला स और स्ली पर में बढ़ेगी। जिसके बाद यात्रियों को सफर के दौरान आसानी से सीट और बर्थ मिल सकेंगी। आइए जानते हैं किस दिन से यह सुविधा शुरू होगी।

इस दिन से मिलेगी सुविधा
यात्रियों को यह सुविधा ट्रेन संख्या 18207/18208, दुर्ग-अजमेर-दुर्ग, दुर्ग से 24 जनवरी 2022 से लेकर 21मार्च 2022 तक मिलेगी। वहीं अजमेर से यह सेवा 25 जनवरी 2022 से लेकर 22 मार्च 2022 तक के लिए शुरू होगी। इस दौरान इन ट्रेनों में सेकंड क्लारस और स्लीरपर कोचों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

ये भी पढ़ें:Indian Railway: अलर्ट! यात्री जल्द कर लें यह काम, वरना ट्रेन में नहीं मिलेगी एंट्री

रेलवे ने रखी शर्तें
बता दें कि रेलवे ने अपने यात्रियों के लिए कुछ शर्तें रखी जिसके अनुसार, जिन राज्यों में कोरोना के मामले ज्यादा है वह रेलवे Indian Railway द्वारा कई ट्रेनों को कैंसिल किया जा रहा है। इसके अलावा जिन राज्यों में ट्रेनों का संचालन चालू हैं। वहां रेलवे ने यात्रियों के लिए कड़े नियम जारी किए गए हैं। रेलवे के इन नियमों के मुताबिक अगर कोई भी यात्री बिना मास्क के यात्रा करता है तो 500 रुपए तक का जुर्माना देना होगा। बता दें कि रेलवे के यह नियम सभी स्टेशनों पर लागू रहेंगे।

ये भी पढ़ें:Indian Railway: महंगा होगा रेल का सफर, यात्रियों को देना होगा स्पेशल चार्ज! जानें डिटेल

रेलवे ने आदेश जारी करते हुए इन नियमों को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है। वहीं रेलवे के यह नियम 6 महीने तक लागू रहेंगे। रेलवे के इन नियमों के मुताबिक यात्री को सफर के दैरान 6 महीने तक मास्क लगाना अनिवार्य है। अगर यात्री ऐसा नहीं करते हैं तो उसे 500 रुपए देने होंगे। हालांकि रेलवे ने यह भी कहा कि अगर हालत सामान्य होती है तो इस आदेश को वापस ले लिया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password