Indian Railways : रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला, सस्‍ते में सफर कर पाएंगे सफर!

नई द‍िल्‍ली। Railways Ministry Update : कोविड केसों के कम होने के चलते और होली के आगमन के पहले भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने यात्र‍ियों की सुव‍िधा को ध्‍यान में रखते हुए बड़ा फैसला ल‍िया है। डीजीसीए द्वारा 27 मार्च से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने का न‍िर्णय लेने के बाद अब रेल मंत्रालय ने भी लंबे समय बाद ट्रेनों में अनारक्ष‍ित कोच लगाने का फैसला लिया हैं। सबसे खास बात यह है कि इसमें सीनियर सिटिजन को डिस्काउंट दिया जाएगा।

23 मार्च 2020 के बाद अब शुरू होंगे
आपको बता दें रेल मंत्रालय द्वारा उठाए गए इस कदम के बाद अब यात्रियों को सस्‍ते में यात्रा करने का मौका मिलेगा। मार्च 2020 में देश में कोरोना के मामलों में तेजी आने के बाद 23 मार्च 2020 से अनर‍िज्‍वर्ड कोच को ट्रेनों से हटाने का न‍िर्णय ल‍िया गया था। लेकिन अब एक बार फिर इन कोच्स के लगने के बाद ब‍िना ट‍िकट बुक कराए सफर कर सकेंगे। साथ ही अब यात्रा के लिए पैसे भी कम खर्चने होंगे।

Indian Railway News (general tickets ) : ट्रेनों में फिर बहाल होगी जनरल डिब्बों की व्यवस्था, जनरल टिकट में भी नहीं होगी परेशानी

यहां से ले सकेंगे टिकट —

आपको बता दें कोच की फेसिलिटी एक बार फिर शुरू होने के बाद यात्रियों को फायदा होने वाला है। साथ ही इसके लिए अब आप स्‍टेशन पर जाकर व‍िंडो से ट‍िकट ले सकते हैं। साथ ही इससे सीन‍ियर स‍िटीजन को ड‍िस्‍काउंट भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें : Platform Tickets Rules : यात्रीगण ध्यान दें! Platform Tickets से भी हो सकता है ट्रेन का सफर, कब मिल सकता है इसका लाभ

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password