Indian Railway Recruitment 2021: रेलवे में 12वीं पास के लिए बंपर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

Image source: twitter @ministry of railways 

Indian Railway Recruitment 2021: अगर आप रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो आपके लिए एक अच्छा मौका है अप्लाई करने का, क्योंकि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत विभिन्न पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो कि इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे SECR की आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

23 फरवरी 2021 तक कर सकते हैं अप्लाई (How to Apply)

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत संगठन में 26 पदों को भरा जाएगा। जिसके लिए उम्मीदवार 23 फरवरी, 2021 तक या फिर उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://secr.indianrailways.gov.in/ पर क्लिक करके इन पदों (Indian Railway Recruitment 2021) पर आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://secr.indianrailways.gov.in/uploads/files/1611295118372-Sports%20Eng.pdf के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं।

आवेदन करने की तिथि: 23 जनवरी, 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 23 फरवरी, 2021

Indian Railway Recruitment 2021 के लिए चयन प्रक्रिया (Selection Process)

उम्मीदवारों का चयन खेल के परीक्षणों के प्रदर्शन और दस्तावेजों के वेरिफिकेशन के बाद प्राप्त कुल अंकों के आधार पर किया जाएगा। अंकों का वितरण स्पोर्ट्स स्किल के लिए 40 अंक, फिजिकल एफिशिएंसी और निशान के दौरान कोच का अवलोकन, मानदंड के आधार पर मान्यता प्राप्त स्पोर्ट्स उपलब्धियों के मूल्यांकन के आधार पर किया जाएगा। जिसमें 50 अंक और शैक्षिक योग्यता के लिए 10 अंक होंगे।

उम्मीदवारों को अन्य श्रेणी के लिए 500 रुपये का भुगतान करना होगा और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password