यात्रियों को नहीं उठाना पड़ेगा सामान, मिलेगा छुटकारा! रेलवे ने शुरू की नई सुविधा

भोपाल: इंडियन रेलवे ने कोरोना महामारी के बीच काफी अपडेशन और हाईटेक सुविधाएं लॉन्च की हैं। इसी कड़ी में रेलवे ने यात्रियों को सुविधा देने के लिए एक और नया कदम उठाया है। जिसके तहत अब यात्रियों को सामान के बोझ उठाने की परेशानी से छुटकारा दिलाने की तैयारी चल रही है। दरअसल रेलवे की इस सुविधा का नाम एंड टू एंड लैगेज सर्विस (End to End Luggage/Parcel service) है। जिसके माध्यम से अब यात्रियों को आपका सामान घर (Luggage) से ट्रेन की बर्थ तक पहुंचेगा।

पश्चिम रेलवे (Western Railways) के मुताबिक, इस सर्विस की शुरुआत सबसे पहले अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर की गई है। रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक NINFRIS के तहत ये सुविधा शुरू की गई है। वहीं आने वाले दिनों में भारतीय रेलवे के सभी स्टेशनों पर ये सर्विस दी जा सकती है।

इस सर्विस से ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को घर से सामान ले जाने या स्टेशन से सामान घर तक पहुंचाने की टेंशन से छुटकारा मिलेगा। बता दें कि यात्रियों को Bookbaggage.com के माध्यम से सामान की बुकिंग करनी होगी। लैगेज के साइज और वजन से संबंधित जानकारी देनी होगी. जिसके अनुसार सर्विस चार्ज लगेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password