Indian Railway: अब 1 मई से शुरू हो जाएगा जनरल टिकट से सफर ,रेलयात्रियों के लिए Big Good News

भोपाल। देश की भारतीय रेलवे रेल यात्रियों को एक और खुशखबरी दी है जहां पर पहले की तरह अब फिर से जनरल टिकट (General Tickets) से सफर शुरू हो जाएगा, जिसकी शुरूआत 1 मई से होने जा रही है। केंद्र सरकार ने रेल यात्रियों को सुविधाओं का दायरा बढ़ाते हुए ये सौगात दी है।

28 जून तक स्थगित थी सेवाएं

आपको बताते चलें कि, 28 जून तक भोपाल रेल मंडल से संचालित होने वाली रेलगाड़ियों में आरक्षण की बुकिंग प्राप्त होने के चलते कई गाड़ियों में जनरल टिकट की सुविधा को रद्द किया गया था जिसके बाद फिर से इसे मई में शुरू करने का फैसला किया गया है। इसके अलावा एक अन्य सुविधा देते हुए सीनियर सिटीजन, वरिष्ठ पत्रकार यात्रा कोटा सहित अन्य वर्ग में दी जाने वाली आर्थिक रियायत की राशि अब सीधे गैस सब्सिडी की तरह बैंक खाते में जमा करने का फैसला किया है।

रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान लिया फैसला

आपको बताते चलें कि, बीते दिन मंगलवार को पीके कृष्णा दास के साथ रेल यात्री समिति सदस्य अभिलाष पांडे, विभासनी अवस्थी, गिरीश रायसंग गौर, छोटू भाई एकनाथ पाटील समेत अधिकारी रानी कमलापति और भोपाल रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के मौके पर पहुंचे थे। जहां पर यात्रियों को स्टेशन से मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली है। बताते चलें कि, निरीक्षण के दूसरे चरण में दोपहर 1 बजे रेल यात्री समिति के सभी पदाधिकारी भोपाल रेलवे स्टेशन पहुंचे। आने वाले समय में रानी कमलापति स्टेशन पर मिलने वाली सुविधाओं के दायरे को बढ़ाते हुए यात्रियों को और सुविधाएं दी जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password