Indian Railway Launched Mitali Express: भारत से बांग्लादेश को जोड़ेगी ये स्पेशल ट्रेन, जानें ये खास खबर

Indian Railway Launched Mitali Express: भारत से बांग्लादेश को जोड़ेगी ये स्पेशल ट्रेन, जानें ये खास खबर

दिल्ली। Indian Railway Launched Mitali Express इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर  रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और बांग्लादेश के रेल मंत्री मोहम्मद नूरुल इस्लाम सुजान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए न्यू जलपाईगुड़ी (भारत) और ढाका (बांग्लादेश) के बीच संचालित होने वाली “मिताली एक्सप्रेस” को हरी झंडी दिखाई।

केंद्रीय रेलमंत्री वैष्णव ने कही बात

मिताली एक्सप्रेस भारत और बांग्लादेश के बीच की दोस्ती को बढ़ाने, संबंध को मजबूत करने और सुधारने में एक मील का पत्थर साबित होगा…यह ऐसा समय है जब हमें अपने रिश्तों को मजबूत करने और दो देशों के बीच के व्यापार को बढ़ाने के लिए और बड़े कदम उठाने चाहिए।

 

जानें क्या रहेगा ट्रेन का रूट और समय

यहां पर मिताली एक्सप्रेस की बात की जाए तो, यह ट्रेन बांग्लादेश से बड़ी संख्या में आने वाले पर्यटकों के लिए शुरू की गई है जहां पर यह ट्रेन दार्जिलिंग और आसपास के खूबसूरत वादियों से होकर गुजरेगी वहीं पर हफ्ते में 2 दिन चलेगी। ट्रेन के समय की बात की जाए तो, यह ट्रेन हर रविवार और बुधवार को 11:45 सुबह बजे रवाना होगी. उसी दिन यह ट्रेन रात 22:30 पर ढाका पहुंचेगी. जबकि ढाका से यह ट्रेन हर सोमवार और गुरुवार को 21:30 रात को रवाना होगी और अगले दिन सुबह 7:15 पर न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी. न्यू जलपाईगुड़ी से ढाका कैंट के बीच की दूरी 595 किलोमीटर है. इस सफर को तय करने में ट्रेन को 9 घंटे 45 मिनट लगेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password