Indian Railway: यात्रियों के लिए खुशखबरी,अब तुरंत मिलेगा ट्रेन में खोया सामान! जानें कैसे

नई दिल्ली। कई बार ऐसा होता है कि यात्रा के दौरान यात्री नगदी, मोबाइल और जरूरी सामान अपने साथ लेकर चलते हैं, लेकिन अचानक उनका सामान गुम हो जाता है जिसके बाद यात्री को कई सारी परेशानी उठानी पड़ जाती है। अगर आपके साथ भी सफर के दौरान ऐसा ही कुछ हुआ है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल वेस्टर्न रेलवे यात्रियों के लिए एक खास सुविधा लाया है जिसके बाद यात्री को उसका खोया हुआ सामान आसानी से मिल जाएगा। आइए जानते हैं रेलवे की इस सुविधा के बारे में

रेलवे ने शुरू किया मिशन
वेस्टर्न रेलवे ने अपने यात्रियों के लिए एक मिशन शुरू किया है। इसका नाम है मिशन अमानत Mission Amanat इस मिशन के तहत रेलवे आपकी शिकायत पर तुरंत एक्शन लेगा और जीआरपी-आरपीएफ की मदद से आपका गुमा सामान लौटाएगा।

इस तरह मिलेगा सामान
अगर जीआरपी-आरपीएफ की टीम को आपका खोया सामान मिलता है तो उसकी फोटो को वह डीटेल्स के साथ ऑफिशियल वेबसाइट wr.indianrailways.gov.in पर डालेंगे, जहां से यात्री अपने सामान की पहचान कर रेलवे से संपर्क करेंगे और अपना सामान वापस ले सकेंगे। बता दें कि मिशन अमानत Mission Amanat को लेकर रेलवे ने जानकारी भी दी है रेलवे ने कहा कि यात्री इस मिशन के तहत ऑफिशियल वेबसाइट wr.indianrailways.gov.in पर अपने खोए सामन के बारे में जानकारी पा सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password