करोड़ों के कारों के मालिक हैं भारतीय क्रिकेटर, जानिए किस खिलाड़ी के पास है सबसे महंगी कार

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम में कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो करोड़ों का मालिक नहीं है। सभी खिलाड़ियों के पास भर-भर के पैसे हैं। वहीं, इनमें कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके पास आलीशान बंगलों से लेकर महंगी कारों का कलेक्शन है, जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। आइए आज हम आपको बताते हैं कि किस खिलाड़ी के पास सबसे महंगी कारें हैं।

1.MS Dhoni

MS Dhoni

गाड़ियों के कलेक्शन के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और टी20 विश्व कप (T20 world cup) टीम के वर्तमान मेंटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का नाम सबसे उपर आता है। धोनी का बाइक्स को लकेर प्यार पूरी दुनिया जानती है। लेकिन उनके गराज में बाइक्स के साथ-साथ जबरदस्त कारों का भी कलेक्शन है। धोनी के पास Audi Q7, Mitsubishi Pajero SFX, Land Rover Freelander 2, Ferrari 599 GTO और Jeep Grand Cherokee Trackhawk जैसी कार्स का कलेक्शन है। इन सब महंगी गाड़ियां के अलावा धोनी Hummer H2 के भी मालिक है। इस गाड़ी की कीमत लगभग 75 लाख है।

2.Virat Kohli

Virat Kohli

दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का नाम आता है। कोहली दुनिया के सबसे रईस क्रिकेटर्स में शुमार हैं। उनकी लोकप्रियता इतनी ज्यादा है कि महंगी से महंगी कार कंपनी उन्हें अपना ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहती हैं। वर्तमान में वे Audi India के ब्रांड एम्बेसडर हैं। इसके साथ ही उनके गराज में Audi Q8, Audi Q7, Land Rover Range Rover Vogue SE और Bentley Flying Spur जैसी गाड़ियां हैं। इसके अलावा विराट Audi R8 V10 LMX के भी मालिक हैं। इस कार की कीमत लगभग 3 करोड़ हैं। जबकि Bentley Continental Flying Spur का बेस वैरियंट की एक्स-शोरूम कीमत 3.41 करोड़ रुपए है।

3.Yuvraj Singh

Yuvraj Singh

युवराज सिंह को सिक्सर किंग के नाम से भी जाना जाता है। इसके अलावा उनके पास शानदार गाड़ियों का कलेक्शन है। युवराज के पास BMW X6M, BMW M3 Convertible, BMW M5 E60, Audi Q5, Bentley Flying Spur और Lamborghini Murcielago जैसी गाड़िया मौजूद है।

4. Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के पास भी कई शानदार गाड़ियां हैं। सचिन BMW India के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। सचिन के पास कुछ साल पहले तक Ferrari 360 Modena थी। सचिन को यह कार फॉर्मूला वन लेजेंड माइकल शूमाकर की ओर से गिफ्ट के तौर पर मिली थी। Ferrari 360 Modena ने सचिन के गैराज में कुछ साल बिताए, उसके बाद उन्होंने इसे सूरत के एक बिजनेसमैन को बेच दिया। सचीन के पास BMW i8 है। यह कार BMW का फ्लैगशिप मॉडल है और 357 hp पावर और 520 nm का टार्क जनरेट करती है। गाड़ी की खासियत ये है कि इसमें इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन भी है। इसकी कीमत मौजूदा समय में 2.62 करोड़ रूपये है। इसके अलावा उनके पास BMW 7-Series 750Li M Spor और Nissan GT-R भी मौजूद है

5. Hardik Pandya

 Hardik Pandya

भारत के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की लाइफ स्टाइल बेहद शानदार हैं और उनके गराज में Land Rover Range Rover और Mercedes AMG G63 जैसी महंगी गाड़ियां हैं। उनके कलेक्शन में ऐसी कार है जिसके बारे में सबसे ज्यादा चर्चा की जाती है। Lamborghini Huracán Evo, इस गाड़ी की कीमत 3.73 करोड़ है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password