Indian Air Force Recruitment 2020: इंडियन एयरफोर्स में 235 पदों पर निकलीं भर्तियां, जल्द करें आवेदन, यहां जानें आखिरी तारीख

Indian Air Force Recruitment 2020: इंडियन एयर फोर्स में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत अच्छा मौका है। इंडियन एयर फोर्स ने फ्लाइंग ब्रांच और ग्राउंड ट्यूटी टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल ब्रांच के कुल 235 पद निकले हैं। इन पदों पर नौकरी करने के उम्मीदवार 30 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। लेकिन पहले पदों के अनुरूप अपनी शारीरिक और शैक्षणिक योग्यता जरुर देख लें। कुल 235 पदों में से फ्लाइंग के 69 पद, ग्राउंड ड्यूटी टेक्निकल के 96 पद एवं ग्राउंड ड्यूटी नॉन-टेक्निकल के 70 पद शामिल है।

योग्यता ( Education Qualification )

फ्लाइंग ब्रांच के लिए शैक्षणिक यैग्याता: किसी भी स्ट्रीम में न्यूनतम नंबर 60 फीसदी अंको के साथ ग्रेजुएट या फिर या न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ बीई या बीटेक होना चाहिए और मैथ्स और फिजिक्स में न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10+2 होना अनिवार्य है।

ग्राउंड ड्यूटी नॉन-टेक्निकल: एडमिनिस्ट्रेशन और लॉजिस्टिक्स के लिए बैचलर डिग्री न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ, अकाउंट्स के लिए बीकॉम न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ होना चाहिए।

आयु सीमा (Age Limit)

फ्लाइंग ब्रांच- 20 से 24 साल
ग्राउंड ड्यूटी टेक्निकल और नॉन टेक्निकल- 20 से 26 साल

सैलरी ( Salary)

फ्लाइंग ऑफिसर के रूप में 56,100 से 1,77,500 रुपए।

कैसे करें आवेदन ( How To Apply )

इंडियन एयर फोर्स के लिए आवेदन करने के लिए आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट लिंक afcat.cdac.in के जरिए आखिरी तारीख यानी 30 दिसंबर, 2020 तक ऑनलाइन अप्लाय ( Online apply ) कर सकते हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस ( Selection Process )

इन सभी पदों के लिए योग्य उम्मीदवार लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के जरिए मेरिट लिस्ट के मुताबिक किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password