India Weather Update: मौसम का मिजाज बदला, तपती गर्मी के बीच लोगों के लिए खुशखबरी, जानें कहां- कहां ​होगी बरसात

India Weather Update: गर्मी के तेवर जहां पर तापमान के बढ़ने के साथ बहुत गर्म हो गए है वहीं पर आने वाले दिनों में गर्मी से राहत मिलेगी जिसके लिए मौसम विभाग ने अगले 6 से 7 दिन तक तापमान ना बढ़ने की उम्मीद जताई है। मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश होने के आसार जताए है।

जानें क्या है राजस्थान का मौसम

सबसे गर्म राजस्थान के मौसम की बात की जाए तो, बारिश और चली आंधी के बाद गर्मी के तेवर ढीले नहीं हुए। जयपुर में सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 44.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया है तो वही पर आज 3 मई के मौसम को लेकर विभाग ने कहा कि, जयपुर, भरतपुर संभाग के अलवर, सीकर, झुंझुनूं, करौली और धौलपुर में और बीकानेर, जोधपुर संभाग के चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, बाड़मेर, जैसलमेर एरिया में 50KM स्पीड से धूलभरी आंधी चलने और बादल छाने की स्थिति बनी रहेगी।

मध्यप्रदेश की मौसम अपडेट

देश के मध्य क्षेत्र मध्यप्रदेश के मौसम को लेकर बात करे तो, गर्मी से राहत मिलने के साथ-साथ आकाशीय बिजली गिरने का खतरा मौसम विभाग ने जताया है। मौसम केंद्र भोपाल ने राज्य के 23 जिलों में तेज आंधी, बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। गर्मी से राहत मिलने के साथ ही ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, रायसेन, विदिशा, छिंदवाड़ा, बैतूल, नर्मदापुरम में फिर से बारिश का असर बना रहेगा।

 

बिहार के मौसम के हाल

आपको बिहार के मौसम की बात की जाए तो, 48 घंटे तक बिहार के उत्तरी और दक्षिण-पूर्व के कुछ भागों में तेज हवाएं चलेंगी। 40 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाएं आंधी का रूप ले सकती हैं। जहां पर बारिश की स्थिति बनी रहेगी।

छत्तीसगढ़ का कैसा होगा मौसम

आपको बताते चलें कि, राज्य में गर्म मौसम से राहत मिलने की जानकारी मौसम विभाग ने दी है जहां पर रायपुर, दुर्ग सहित कई जिलों में चार बजे के करीब धूल भरी आंधी उठी। उसके बाद गरज-चमक के साथ बरसात भी शुरू हो गई। इसकी वजह से मौसम पूरी तरह बदल गया है। आने वाले दिनों में फिर से मौसम में बदलाव देखने के लिए मिलेगा।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password