India Weather Update: बारिश की ठंडक के बाद फिर गर्मी करेगी Comeback, जानें क्या राज्यों में मौसम का हाल….

India Weather Update: बदलते मौसम के साथ जहां पर देशभर में बीते दिनों बारिश का असर रहा वहीं पर अब फिर से हीट वेव (Heat Weave) की वापसी होने वाली है जहां पर मौसम विभाग (IMD) के अनुमान कहते है आने वाले दिनों में फिर पारा 50 डिग्री का आकंड़ा पार कर लेगा।

जानें दिल्ली में कैसा है मौसम

आपको राजधानी दिल्ली के मौसम के बारे में बताते चले तो, यहां पर आज शनिवार से तापमान न्यूनतम डिग्री में 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वही पर आज से गर्मी के साथ बादल छाए रहने की संभावना जाहिर की गई है। बताया जा रहा है कि, यहां पर गर्मी 9 मई से 13 मई तक से बढ़ सकती है। जिसके चलते 40 डिग्री से ज्यादा तापमान यहां रह सकता है।

मध्यप्रदेश का मौसम

यहां पर मध्यप्रदेश के मौसम की जानकारी आपको देते चले तो, गर्मी का असर तेज होने लगा है जहां पर मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तापमान से कुछ राहत मिलने की बात कही थी तो वहीं पर फगानिस्तान और नेपाल के ऊपर बने दो अलग-अलग पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी में अंडमान सागर के पास कम दबाव का क्षेत्र बनने से बारिश का मौसम फिर से शुरू हो सकता है। बताते चलें कि, राजधानी भोपाल समेत दो तीन जिलों में हल्की बारिश के आसार जताए गए है।

उत्तरप्रदेश का मौसम होगा सुहाना

आपको उत्तरप्रदेश के मौसम को लेकर बताते चलें तो, गर्मी का असर फिर से तेज होगा जिसके चलते यलो अलर्ट जारी किया गया है वहीं पर इधर गर्मी में हल्की नर्मी आने से मौसम सुहाना होगा। वहीं पर शुक्रवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की वजह से मौसम सुहाना तो हुआ है, लेकिन उमस बढ़ गई है। इसके अलावा आगरा, मथुरा, बलरामपुर और श्रावस्ती जिले में हल्की बारिश होंगी। इसके अलावा राजस्थान के मौसम की बात की जाए तो, अगले चार-पांच दिन मौसम पूरी तरह सूखा बना रहेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password