India Weather Forecast: दिल्ली, मध्यप्रदेश समेत राज्यों में आज रहेगा हीट वेव का असर, राहत मिलने की उम्मीद नहीं

India Weather Forecast: देश में जहां मौसम के मिजाज कई राज्यों में अलग-अलग नजर आ रहे है वहीं पर कई राज्य आज भी गर्म हवाओं के प्रकोप से जूझ रहे है जहां पर आज के मौसम की बात की जाए तो, राजधानी दिल्ली में गर्मी से यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है वही बिहार में बारिश के आसार जताए जा रहे है।

भारतीय मौसम विभाग ने जारी किए पूर्वानुमान

आपको बताते चले कि,आज भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जारी किए है जहां पर कई राज्यों में मौसम की स्थिति क्या होगी उसके पूर्वानुमान जारी किए गए है। बताया कि, दिल्ली, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पश्चिमी मध्यप्रदेश और गुजरात के अधिकांश शहरों में भीषण लू आज फिर रहेगी तो वहीं पर बिहार के पश्चिमी और पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, अररिया और किशनगंज जिले के एक-दो स्थानों पर हल्की या उससे ज्यादा बारिश हो सकती है। बता दें कि, दिल्ली में अधिकतम तापमान आज 42 डिग्री सेल्सियस रहेगा तो न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

 

यूपी के शहरो में आ सकती है आंधी

मौसम विभाग  के अनुसार बताया गया कि, उत्तरप्रदेश के मौसम में आज  कानपुर समेत कानपुर देहात, उन्नाव, हमीरपुर, हरदोई, फतेहपुर, फर्रूखाबाद, बांदा, जालौन, महोबा, कन्नौज, चित्रकूट, इटावा आदि जिलों में 13 से 17 अप्रैल के बीच धूल भरी आंधी के साथ बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में गर्मी से कुछ राहत मिलने के आसार हैं। मंगलवार 12 अप्रैल से प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश होने का पूर्वानुमान है। 15 अप्रैल तक प्रदेश के कई क्षेत्रों में मौसम खराब बना रहने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में यह बदलाव आ रहा है। इसके अलावा बारिश आज तमिलनाडु, लक्षद्वीप, केरल, मेघालय में हल्की बारिश हो सकती है। वही असम, अरुणाचल प्रदेश में भी हल्की बारिश हो सकती है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password