India vs Sri Lanka Mohali Test: आज से ​टेस्ट में होगी रोहित युग की शुरूआत, विराट खेलेंगे 100वां मैच

नई दिल्ली। श्रीलंका और भारत के बीच में आज से टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। यह सीरीज दो टेस्ट मैचों की होगी। जिसमें पहला मैच आज मोहाली के PCA स्टेडियम में होगा। टेस्ट फॉर्मेट में इंडिया टीम को जीत का हकदार माना जा रहा है। इसके साथ ही रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर पहली बार ​टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं।

कोहली करेंगे 100 टेस्ट पूरे

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली आज अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। जिसके बाद 100 टेस्ट मैच खेलने वाले विराट कोहली भारत के 12वें एवं दुनिया के 71वें खिलाड़ी बन जाएंगे। हालांकि इस बार क्रिकेट के फैंस को विराट की शतक का इंतजार है। वहीं विराट कोहली भी कोशिश करेंगे की पहले टेस्ट में ही शतक लगाकर बीते ढाई साल से और 70 पारियों से पड़ा शतक का सूखा खत्म किया जाए। विराट अब तक वनडे में 43 और टेस्ट में 27 शतक लगा चुके हैं।

बतौर कप्तान रोहित का पहला टेस्ट

कैप्टन के तौर पर रोहित शर्मा की ये पहली टेस्ट सीरीज होगी। इसी के साथ रोहित इंडिया के 35वें टेस्ट कप्तान बनेंगे। लिमिटेड ओवर मैचों में फुलटाइम कैप्टन बनने के बाद रोहित शर्मा ने 12 मैचों की कप्तानी की है, जिनमें से उन्होंने एक भी मैच नहीं हारा है। वे 6 महीने बाद इस फॉर्मेट में वापसी करेंगे। क्योंकि बीते साल इंग्लैंड दौरे के बाद से रोहित शर्मा ने कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। मोहाली टेस्ट में भारतीय टीम की ओपनिंग की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल संभालेंगे।

श्रीलंका टीम भी दिखाएगी दम

टी-20 सीरीज में खराब प्रदर्शन करने वाली श्रीलंका की टीम के द्वारा टेस्ट मैच में अच्छे परफॉरमेंस की उम्मीद की जा रही है। टीम में एंजेलो मैथ्यूज, दिमुथ करुणारत्ने, लाहिरू थिरिमाने जैसे खिलाड़ी है, जो इस फॉर्मेट में काफी अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password