India vs England :भारतीय टीम लॉर्ड्स टेस्ट के लिए लंदन हुई रवाना, गांगुली भी रहेंगे मौजूद

India vs England

लंदन। इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर खेले जाने India vs England वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम लंदन रवाना हो गयी जबकि चोटिल खिलाड़ियों की जगह लेने वाले सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी साव नॉटिंघम में ही अपना पृथकवास पूरा कर रहे है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के भी लॉर्ड्स टेस्ट India vs England के दौरान मौजूद रहने की खबर है क्योंकि ब्रिटेन की सरकार ने भारत से आने वाले लोगों को ‘लाल’ सूची से हटा दिया है।यह पता चला है कि आरटी-पीसीआर जांच में सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भारतीय दल स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 11 बजे लंदन के लिए रवाना हुआ। दूसरा टेस्ट 12 अगस्त से शुरू हो रहा है।

साव और सूर्यकुमार तीन अगस्त को नॉटिंघम में टीम से जुड़े थे। उनका 10 दिवसीय पृथकवास 13 अगस्त को पूरा होगा। इसका यह मतलब हुआ कि वे 14 अगस्त से अभ्यास शुरू कर सकेंगे और और 25 अगस्त से लीड्स में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में चयन के लिए India vs England उपलब्ध होंगे। दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच नौ दिन के अंतर से निश्चित रूप से दोनों को अभ्यास और मैच के लिए तैयार होने का पर्याप्त मौका मिलेगा। इससे टीम प्रबंधन के पास अंतिम 11 के चयन के लिए अधिक विकल्प होगा।

ब्रिटेन ने रविवार को भारत का नाम “लाल” सूची से हटाकर ‘ऐंबर” सूची में डालने के साथ ही देश के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी। जिसके बाद गांगुली लॉर्ड्स में India vs England दूसरा टेस्ट देखने के लिए मंगलवार को लंदन के लिए रवाना होने वाले हैं।‘ऐंबर’ सूची का मतलब यह हुआ कि कोविड-19 टीके की सभी खुराकें ले चुके भारतीय यात्रियों के लिए अब ब्रिटेन पहुंचने पर 10 दिन तक होटल में पृथकवास में रहना अनिवार्य नहीं होगायह भी उम्मीद है कि सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल श्रृंखला के दौरान किसी समय भारतीय टीम को खेलते हुए देखने के लिए ब्रिटेन में हो सकते हैं।

बीसीसीआई के सूत्र ने बताया, ‘‘ किसी भी पदाधिकारी के लिए 10 दिनों तक India vs England पृथकवास पर रहना काफी मुश्किल था क्योंकि इससे उनका व्यस्त कार्यक्रम प्रभावित होता।’’उन्होंने कहा, ‘‘ यात्रा प्रोटोकॉल में खासतौर पर पृथकवास को लेकर ढील दी गई है, ऐसे में हमारे पदाधिकारी अगर चाहें तो अब वहां जा सकते हैं।’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password