Independence Day 2021: 75वें स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे के तीन रंगों से जगमगाएगा ‘वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर’

'One World Trade Center'

न्यूयॉर्क। अमेरिका में 9/11 के हमले वाली जगह बनाई गई सबसे ऊंची इमारत ‘वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर’ और न्यूयॉर्क की दो अन्य मशहूर इमारतें 15 अगस्त को भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे के रंगों में जगमगाएंगी।

साउथ एशियन इंगेजमेंट फाउंडेशन (एसएईएफ) ने कहा कि वह वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के 408 फुट ऊंचे और 758 टन वजनी शिखर को और इसके प्रांगण को 15 अगस्त को केसरिया, सफेद तथा हरे रंगों में जगमगाने के लिए डर्स्ट ऑर्गेनाइजेशन के साथ काम कर रहा है। संगठन ने कहा, ‘‘यह पहल दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र-भारत की आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश का उत्सव मनाने के लिए है।’’

उत्सव के दौरान मेनहेट्टन में डर्स्ट संगठन के वन ब्रायंट पार्क और वन फाइव वन प्रतिष्ठान भी तिरंगे के रंगों में जगमगाएंगे। 15 अगस्त को सूरज डूबने के साथ ही रंगबिरंगी रोशनी शुरू कर दी जाएगी और यह देर रात दो बजे तक चलती रहेगी। इसके अलावा तिरंगे के तीन रंग वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के प्रांगण में भी नजर आएंगे। परंपरागत तौर पर न्यूयॉर्क में एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को हर साल भारत के स्वतंत्रता दिवस पर इन तीन रंगों से रोशन किया जाता है।

डर्स्ट ऑर्गेनाइजेशन के मार्क डोमिनो ने एक वक्तव्य में कहा कि, भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समारोह के लिए एसएईएफ के साथ साझेदारी करके कंपनी को गौरवान्वित महसूस हो रहा है। एसएईएफ के न्यासी राहुल वालिया ने इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बताया और कहा कि यह अमेरिका और भारत के बीच प्रेम की अभिव्यक्ति है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password