Independence Day 2021: स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर बढ़ाई गई सुरक्षा की व्यवस्था, चाक-चौबंद करने के प्रयास हुए तेज

independence day 2021

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस एवं अन्य त्योहारों पर जनपद गौतम बुद्ध नगर की सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए पुलिस के आला अधिकारी और कर्मी जनपद की विभिन्न सीमाओं, होटलों, गेस्ट हाउस, मॉल, भीड़भाड़ वाले बाजारों तथा मेट्रो स्टेशन पर सघन जांच कर रहे हैं।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि, आगामी स्वतंत्रता दिवस और अन्य त्योहारों के दृष्टिगत अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था लव कुमार ने शुक्रवार की देर रात 10 बजे से 12 बजे तक विशेष जांच अभियान चलाकर, जनपद के होटलों ,गेस्ट हाउसों आदि में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि विशेष अभियान के तहत पुलिस ने कमिश्नरी गौतम बुद्ध नगर के तीनों ज़ोन के सभी थानाक्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले होटलों, गेस्ट हाउस, धर्मशालाओं और ठहरने के सार्वजनिक स्थलों की जांच की।

अभियान के दौरान पुलिस ने इन स्थानों के प्रविष्टि रजिस्टर तथा जिन आगन्तुकों ने कमरा बुक किया है, उनके बारे में पूछताछ की तथा संदिग्ध के पहचान-पत्र भी जांचे। साथ ही रिसेप्शन पर मौजूद व्यक्तियों को किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के आने या शंका होने की स्थिति में तत्काल पुलिस को सूचना देने के लिए कहा गया।

उन्होंने बताया कि, स्वतंत्रता दिवस जैसे विशेष मौके पर सुरक्षा-व्यवस्था को गंभीरता से लेते हुए जांच अभियान में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी) नोएडा, एडीसीपी ग्रेटर नोएडा और संबंधित अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) ने अपने थाना क्षेत्रों में इस अभियान में शामिल पुलिस बल का नेतृत्व किया।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि, शनिवार सुबह से ही गौतम बुद्ध नगर पुलिस दिल्ली से सटी सभी सीमाओं पर जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित किया गया है। आज भी कोई भारी वाहन उत्तर प्रदेश से दिल्ली की सीमा में प्रवेश नहीं करेगा। मार्गों को परिवर्तित करने के कारण जाम की स्थिति न बने पुलिस का यही प्रयास रहेगा।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password