Independence Day 2021 : खाने के शौकीनों के लिए खुशखबरी, रेस्तरां करने जा रहे हैं देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत शानदार भोजन की पेशकश

Independence Day 2021

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के लजीज और सुगंधित ‘कश्मीरी पुलाव’ से लेकर दक्षिण कर्नाटक के ‘बिसी बेले बाथ’ के रूप में आपकी थाली में ‘संयुक्त भारत’ की तस्वीर पेश कर दिल्ली के रेस्तरां और होटल आजादी का जश्न मनाने की तैयारी कर रहे हैं।

दिल्ली के खाने के शौकीनों को आजादी के दिन देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत शानदार भोजन की पेशकश करने में बड़े-छोटे रेस्तरां कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस स्थित अर्डोर 2.1 नामक रेस्तरां ‘कंट्री थाली’ की पेशकश कर रहा है जिसका आकार भारत के नक्शे की तरह है और उसमें परोसे जाने वाले व्यंजनों में आंध्र प्रदेश की चिकन बिरयानी, केरल का रसम, राजस्थान की गट्टे की सब्जी, महाराष्ट्र की पाव भाजी, छत्तीसगढ़ की सागो खीर, पश्चिम बंगाल का आलू पस्तो और गुजरात का फाफडा शामिल है।

इसी प्रकार दिल्ली के ओखला स्थित क्राउन प्लाजा के खानसामे भारत की संस्कृति और व्यंजनों का समागम विशेष ब्रंच ‘ द बूफे ऑफ यूनिटी’ के नाम से पेश कर रहे हैं और वह भी भारत की आजादी के 74 साल पूरे होने के मौके पर 74 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ। क्राउन प्लाजा के खाद्य एवं पेय निदेशक प्रदीप्त सिन्हा ने कहा, ‘‘हमने राज्यों के या तो मुख्य व्यंजन को लिया है या उन व्यंजनों को जो पीढ़ियों से बनाई जा रही है।

इसके अलावा हमने कुछ राज्यों के चर्चित व्यंजनों जैसे तमिलनाडु के चिकन चिट्टीनाड, हैदराबादी बिरयानी, कश्मीरी फिरनी, राजस्थानी मूंग दाल का हलवा सहित अन्य व्यंजनों को शामिल किया है।’’ उन्होंने बताया कि अपने खिलाड़ियों के प्रति प्रेम व्यक्त करने के लिए ओलंपिक थीम में मीठे व्यंजन की पेशकश की जाएगी। वहीं, खाने के शौकीनों के लिए विवांता और रोसेट होटल देसी और विदेशी व्यंजनों के खास जायके से रुबरु कराने को तैयार हैं।

द्वारका स्थित विवांता, नई दिल्ली के कार्यकारी शेफ ऋषिकेश राय ने बताया, ‘‘रात के खाने में लखनवी मटन निहारी, पंजाबी कुक्कड मखनी, उत्तराखंडी पनीर हरा मसाला, चिकन चेट्टीनाड के साथ मालाबारी पराठा, तिरंगा मोतिया बिरयानी पेश की जाएगी। खाने के शौकीनों को अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों को भी चखने का मौका मिलेगा जैसे टेंडरलियोन शेफर्ड पाई, हनी मस्टर्ड ग्लेज्ड चिकन, थाई वेजिटेबल ग्रीन करी, मिसोयाकी नूडल्स आदि।’’ विवांता रक्षा कर्मियों को 50 प्रतिशत डिस्काउंट की पेशकश कर रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password