IND vs NZ T20 : भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, चमके सूर्यकुमार यादव, पंत के चौके से जीता भारत

नई दिल्ली। भारत ने न्यूजीलैंड को पहले टी-20 में पांच विकेट से हरा दिया है।कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड पर मिली जीत से खुश हैं। रोहित शर्मा ने कहा कि हमने जितना सोचा था, यह उतना आसान नहीं रहा। इससे खिलाड़ियों को सबक मिला कि क्या करना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘एक कप्तान के तौर पर मैं खुश हूं कि हम जीत गए। कुछ खिलाड़ियों की कमी खली लेकिन दूसरे खिलाड़ियों को अपनी क्षमता दिखाने का मौका मिला।

सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 62 रन की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन बनाए। कोच राहुल द्रविड़ और नए टी-20 कप्तान रोहित शर्मा की मौजूदगी में भारतीय क्रिकेट के नए युग की जीत के साथ शुरुआत हुई है। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 62 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है।

रांची में 19 नवंबर को अगला मुकाबला

टॉस हारकर पहले खेलते हुए कीवी टीम की शुरुआत खराब रही। भारत को आखिरी ओवर में भारत को 10 रन की जरूरत थी। चौथी गेंद पर पंत ने आगे बढ़कर मिड ऑफ पर शानदार चौका लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।  पहले ओवर की तीसरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने डेरिल मिचेल को क्लीन बोल्ड किया। मिचेल शून्य पर आउट हुए। मिचेल 21 टी-20 अंतरराष्ट्रीय पारियों में पहली बार शून्य पर आउट हुए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password