IND vs NZ: नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेंगी दोनों टीमें, इंडिया जीतकर लेना चाहेगी वर्ल्ड कप का बदला

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2021 खत्म होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीम द्विपक्षीय सीरीज में टकराएंगी। दोनों टीमें तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में भिड़ने को तैयार हैं। बता दें कि, रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे। विराट कोहली के टी20 टीम की कमान छोड़ने के बाद रोहित को फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी गई है। वहीं, न्यूजीलैंड टीम भले ही फाइनल में हार गई हो पर विश्व कप में शानदार प्रदर्शन से उसके हौसले बुलंद होंगे।

इसके साथ ही, इंडिया की टीम जीत की राह पर लौटने की फिराक में रहेगी। बता दें कि, भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में नियमित कप्तान केन विलियमसन नहीं खेलेंगे। उन्होंने टेस्ट सीरीज पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टी20 सीरीज से हटने का निर्णय किया है। सीमित ओवर सीरीज में विलियमसन की जगह न्यूजीलैंड की बागडोर टिम साउदी के पास होगी।

भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज शेड्यूल और टाइमिंग

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का आगाज बुधवार यानी आज से होगा। पहला टी20 मुकाबला 17 नवंबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा टी20 मैच 19 नवंबर को होगा, जिसमें दोनों टीमें रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में आमने-सामने होंगी। सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता के इडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। बता दें कि सीरीज के तीनों मैच शाम सात बजे शुरू होंगे। और टॉस 6 बजकर 30 मिनट पर होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password