IND VS AUS: रोहित और अक्षर की बदौलत टीम इंडिया ने जीता दूसरा टी-20 , सीरीज में की बराबरी

IND VS AUS: रोहित और अक्षर की बदौलत टीम इंडिया ने जीता दूसरा टी-20 , सीरीज में की बराबरी

IND VS AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शाम खेलें गए वर्षा बाधित टी-20 मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेंटो से हरा दिया। बारिश के कारण मैच को 8-8 आवरों का कर दिया गया था। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अक्षर और बुमराह की सधी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया को 90 रन पर रोक दिया। फिर रोहित की शानदार बल्लेबाजी ने मैच को भारत के नाम करा दिया। इस जीत के साथ श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर आ चुका है।

नागपुर में खेला गया मुकाबला

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन में खेला गया। बारिश की वजह से मुकाबले को 8-8 आवरों का कर दिया गया था। मैच में गेंदबाजों को अधिकतम दो ओवर फेंकने की इजाजत थी।

मैच का लेखा-जोखा

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता टीम इंडिया ने दिया। कंगारू टीम के लिए ओपन करने आए आरोन फिंच अच्छे लय में दिख रहे थे, तभी चोट से वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने उन्हें क्लिन बोल्ड कर दिया। फिंच ने 31 रन बनाएं। वहीं फिंच के अलावा मैथ्यू वेड ने भी शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 20 गेंद में 3 छक्कों की मदद से 43 रनों की पारी खेली। जिस वजह से शुरूआत में लड़खड़ाई कंगारू टीम 90 रन स्कोर बोर्ड पर टांग सकी। जबकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम रोहित के शानदार 46 रन और फिर आखिरी ओवर में कार्तिक के दो बड़े शॉट्स ने मैच को भारत की झोली में डाल दिया।

अक्षर और रोहित का चला जादू

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में अक्षर पटेल ने बड़ा काम किया। उन्होंने तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और टीम डेविड का विकेट लिया। जबकि मैच में 4 छक्कों और 4 चौकों की मदद से कप्तान रोहित शर्मा ने 46 रनों की पारी खेली। इस प्रदर्शन की वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला। बता दें कि रोहित पिछले काफी समय से बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे थे।

हैदराबाद में तीसरा टी-20

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 सीरीज का आखिरी और फाइनल मुकाबला हैदराबाद में 25 सितंबर को खेला जाएगा। सीरीज में दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर है। ऐसे में जो टीम आखिरी मुकाबला जीतेगी, उसका सीरीज पर कब्जा होगा।

दोनों टीम का प्लेइंग इलेवन

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (c), कैमरन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (wk), डेनियल सैम्स, सीन एबॉट, पैट कमिंस, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password