IND vs AUS: राष्ट्रगान नहीं इस वजह से भावुक हुए थे मोहम्मद सिराज, सच्चाई जान आप भी करेंगे उन पर गर्व

IND vs AUS: राष्ट्रगान नहीं इस वजह से भावुक हुए थे मोहम्मद सिराज, सच्चाई जान आप भी करेंगे उन पर गर्व

Mohammed siraj Viral Video

Image source- @BCCI

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed siraj) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सिराज राष्ट्रगान (National anthem) के दौरान रोते हुए दिख रहे हैं। लोग ट्विटर पर सिराज के नाम को ट्रेंड करवा रहे हैं। लोगों को लग रहा है कि सिराज की आंखे राष्ट्रगान सुनकर भर आई। लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और है जिसे खुद मोहम्मद सिराज ने बताया है।

राष्ट्रगान के वक्त पिता को याद कर रहे थे सिराज
दरअसल, सिराज को गुरूवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शूरू हुए तीसरे टेस्ट मैच से पहले राष्ट्रगान के समय रोते हुए देखा गया था। इस लम्हें को जिसने देका भावुक हो गया। लेकिन अब सिराज ने खुद इस वाकये पर अपना बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा कि जैसे ही राष्ट्रगान शुरू हुआ मुझे पिता की याद आ गई और मैं इस कारण से भावुक हो गया। पिता जी हमेशा चाहते थे कि मैं टेस्ट क्रिकेट खेलूं। अगर आज वो जिंदा होते तो मुझे खेलते हुए देखते।

हाल ही में हुआ है पिता का निधन
बतादें कि सिराज के पिता हाल ही में इस दुनिया को छोड़ कर गए हैं। जब भारतीय टीम टेस्ट सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची, उसके एक सप्ताह बाद ही उनका निधन हो गया था। बीसीसीआई (BCCI) ने उन्हें घर वापस जाने का ऑप्सन दिया था। लेकिन सिराज ने मना कर दिया था। सिराज ने इसी सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से अपना पदार्पण किया है और उनका प्रदर्शन काफी अच्छा था। उन्होंने इस मैच में 5 विकेट लिए थे। यही कारण है कि उन्हें तीसरे मैच के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। इस मैच में भी भारत के तरफ से उन्होंने पहला विकेट लिया और स्लिप में खड़े चतेश्वर पुजारा के हाथों डेविड वार्नर को कैच आउट करवा दिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password