भारत ने 8 विकेट से जीता टेस्ट, ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली बार टेस्ट में हराया

IND vs AUS: भारत ने 8 विकेट से जीता टेस्ट, ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली बार टेस्ट में हराया

ind-vs-aus
Share This

IND vs AUS: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एकमात्र टेस्ट में 8 विकेट की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को पहली बार टेस्ट मैच में शिकस्त दी।

स्मृति मंधाना रही नाबाद

मैच के आखिरी दिन भारत ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजों ने सुबह 28 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट चटकाए जिससे मेहमान टीम दूसरी पारी में 261 रन पर सिमट गई।

भारत को 75 रन का लक्ष्य मिला जो उसने 19वें ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 38 रन बनाकर नाबाद रहीं। जेमिमा रोड्रिग्स भी 12 रन बनाकर नाबाद रहीं।

सबसे बड़ी जीत

भारतीय महिला टीम 1995 के बाद पहली बार किसी सत्र में घरेलू सरजमीं पर एक से अधिक टेस्ट खेल रही थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे मैच के दौरान टीम दबदबा बनाने में सफल रही। भारत ने इससे पहले डीवाई पाटिल स्टेडियम में इंग्लैंड की महिला टीम को भी एकमात्र टेस्ट में 347 रन के बड़े अंतर से हराया था।

यह टेस्ट क्रिकेट में रनों के लिहाज से इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 टेस्ट में यह भारत की पहली जीत है।

नए टेस्ट सितारे उभरे

भारतीय महिला टीम ने अब तक 40 टेस्ट में 7 जीत दर्ज की है जबकि 6 मैच गंवाए है। टीम के 27 मैच ड्रॉ रहे हैं। पिछले हफ्ते इंग्लैंड के खिलाफ जीत के दौरान जहां जेमिमा, शुभा सतीश और रेणुका सिंह ठाकुर जैसे नए टेस्ट सितारे उभरे तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 साल की रिचा घोष ने पदार्पण करते हुए 52 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें: 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password