20 बिस्तर वाले कोविड आईसोलेशन वार्ड का उद्घाटन, क्षेत्र वासियों को मिलेगी इलाज की सुविधा

रायपुर: खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत सिंह भगत ने आज सरगुजा जिले के सीतापुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 20 बिस्तरीय ऑक्सीजन युक्त कोविड आइसोलेशन वार्ड का उद्घाटन किया। उन्होंने इस दौरान स्वास्थ्य केन्द्र भवन का निरीक्षण कर जांच एवं चिकित्सा सुविधा की जानकारी ली। भगत ने कोरोना महामारी काल में अपनी जान की परवाह किए बिना मेहनत और लगन से काम कर रहे डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ सहित अन्य कर्मचारियों की सराहना की।

खाद्य मंत्री भगत ने उद्घाटन अवसर पर कहा कि इस सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 20 बिस्तरीय कोविड केयर वार्ड प्रारंभ हो जाने से विकासखण्ड स्तर पर ही क्षेत्र के कोविड मरीजों को इलाज की सुविधा मिलेगी। वहीं कोरोना से पीड़ित मरीजों को तत्काल ऑक्सीजन युक्त बेड उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने अस्पताल के चिकित्सकों एवं स्टाफ का उत्साहवर्धन किया।
भगत ने कहा कि कोरोना संकटकाल में प्रदेश की जनता को राहत देने के लिए राज्य सरकार के द्वारा राशनकार्ड धारियों को 2 माह का चावल निःशुल्क दिया जा रहा है।

क्षेत्र के निवासियों के लिए भी सभी प्रकार के आवश्यक मेडिकल उपकरण एवं आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने लोगों से टीकाकरण कराने की अपील की। मंत्री भगत ने आज ही एक संक्षिप्त कार्यक्रम में 148 हितग्राहियों को शिक्षा, स्वरोजगार तथा बेहतर इलाज के लिए 12 लाख 90 हजार रूपए की स्वेच्छानुदान राशि के चेक वितरित किए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password