Corona Vaccine: प्रदेश के इस जिले में जेल के कैदियों को लगा वैक्सीन का पहला डोज, मास्क लगाने की सलाह

दतिया। प्रदेश में कोरोना की रफ्तार अब थमने लगी है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कहर के बाद अब राहत की खबरें आने लगी हैं। मंगलवार को प्रदेश में हजार से कम कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना वैक्सीन भी लगाई जा रही है। रोजाना प्रदेश के सभी जिलों में वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम जारी है। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए दतिया की जिला जेल में 150 कैदियों को कोरोना का पहला डोज दिया गया। इस जेल में कैदियों ने कोरोना नियमों का पालन करते हुए वैक्सीन का पहला डोज लगवाया।

इसके साथ ही कैदियों को जेल में मास्क, सेनेटाइजर और हाथ धोने की सलाह दी गई है। जेल में कोरोना टीकाकरण के इस मौके पर जेल अधीक्षक भास्कर पांडे, उपजेल अधीक्षक ममता गौतम के निर्देशन में शिविर आयोजन किया गया था। इस शिविर में कैदियों ने हिस्सा लिया।

वैक्सीन लगवाने से रहेंगे सुरक्षित…
जेल अधीक्षक ने इस मौके पर कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन बेहद जरूरी है। वैक्सीन के साथ ही कोरोना के बचाव के तरीकों का पालन करना है। लगातार हाथ धोना है और मास्क पहनना है। कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने पर कोरोना जैसी भयानक महामारी से बचाव हो सकता है। हालांकि प्रदेश में अब कोरोना का कहर थमने लगा है। रोजाना आ रहे नए मामलों में कमी देखने को मिल रही है। मंगलवार को हजार से भी ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार को 991 नए मामले सामने आए हैं।

वहीं कई जिलों में रोजाना 10 से भी कम मामले सामने आ रहे हैं। प्रदेश के 30 जिलों में कोरोना से एक भी मौता का मामला सामने नहीं आया है। कोरोना की घटती रफ्तार को देख तो हुए कोरोना कर्फ्यू में ढील दी जाने लगी है। प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। बाजारों को धीरे-धीरे खोला जा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password