गजब हो गया! महिलाओं की जगह पुरूषों ने ली शपथ, नप गए अधिकारी

गजब हो गया! महिलाओं की जगह पुरूषों ने ली शपथ, नप गए अधिकारी

मध्यप्रदेश के कई इलाकों में नवनिर्वाचित महिला पंचायत पदाधिकारियों की जगह उनके पति और रिश्तेदारों द्वारा शपथ लिए जाने के मामले में एक अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। मामले में प्रशासन ने जांच के आदेश दिए है। ऐसे मामले प्रदेश के सागर और दमोह जिले के कुछ गांवों से सामने आया है। जहां महिलाओं को शपथ लेना था, लेकिन उनकी जगह महिलाओं के पति, उनके रिशतेदारों ने शपथ ले ली।

इस पूरे शपथ ग्रहण एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो को लेकर सागर जिला पंचायत के सीईओ ने जैसीनगर पंचायत सचिव आशाराम साहू को पंचायत में चुनी गई महिला जनप्रतिनिधियों के जगह उनके पति, बहनोई और पिता को पद की शपथ दिलाने के आरोप में निलंबित कर दिया है। मामले में निलंबित पंचायत सचिव का कहना है कि पुरूषों को शपथ लेने की अनुमति इसलिए दी गई क्योंकि महिलाओं को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बार बार कहा गया था, लेकिन महिलाएं नहीं आई उन्होंने उनकी जगह अपनी ओर से अपने रिश्तेदारों को भेज दिया था।

वही दमोह जिले में भी निर्वाचित महिलाओं की जगह पुरूषो को कथित तौर पर शपथ दिलाई गई। दमोह जिले के गैसाबाद ओर पिपरिया किरौ ग्राम पंचायत में पुरूषों को शपथ दिलाई गई। मामले में जिलाधिकारी ने पंचायत सीईओ से रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट आने के बाद पंचायत सचिव के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password