MP News: स्कूल में चौथी की छात्रा कर रही थी टॉयलेट साफ

MP News: स्कूल में सफाईकर्मी की बजाय चौथी की छात्रा कर रही थी टॉयलेट साफ, टीचर बोलीं आगे भी कराऊंगी

MP-News
Share This
हाइलाइट्स
हथाईखेड़ा के सरकारी स्कूल में छात्रा से कराई सफाई
बच्ची चौथी क्लास की छात्रा
सफाई करते हुए वीडियो वायरल

भोपाल। MP News: राजधानी के हथाईखेड़ा के शासकीय प्राथमिक स्कूल में पढ़ने वाली बच्ची से टॉयलेट साफ कराने का मामला सामने आया है। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। बच्ची चौथी क्लास की छात्रा है। वीडियो में छात्रा झाडू पकड़े नजर आ रही है।

वीडियो में बच्ची के परिजन कह रहे हैं कि यह हथाईखेड़ा की शासकीय प्राथमिक स्कूल है। यहां पर मैडल टॉयलेट साफ करातीं हैं। हम इसकी शिकायत उंचे स्तर पर करेंगे।

इस मामले में छात्रा के बड़े पापा प्रेमनारायण यादव ने कहा कि एक दिन मेरे भाई का बेटा उसकी बहन को टिफिन देने गया था। क्लास में उसको बेटी नहीं मिली तो उसने मुझे आकर बताया फिर हम स्कूल पहुंचे तो बेटी टॉयलेट में सफाई करती मिली।

उन्होंने कहा इस पर मैंने स्कूल की टीचर से पूछा स्कूल में कोई सफाईकर्मी नहीं है क्या? आप यहां बच्चों को पढ़ाती हैं या उनसे सफाई करवातीं हैं। इस मैंडम ने कहा आगे से नहीं कराएंगे।

उन्होंने कहा कि मैंने इस मामले में स्कूल टीचर को चार बार टोका लेकिन कोई सुधार नहीं दिखा तब वोडियो वायरल कराना पड़ा।

जब बच्ची के बड़े पापा ने महिला टीचर से कहा कि आपने अभी तक बच्ची  क्या पढ़ाया है। उसकी कॉपी में कुछ भी नहीं लिखा। इस पर टीचर ने कहां कि हम लोग चुनाव का काम करें या बच्चों को पढ़ाए।

छात्रा के पिता ने पुलिस में टीचर की शिकायत की है। इसके बाद भी महिला टीचर ने कहा मैं आगे भी बच्ची से सफाई कराऊंगी। बच्ची के पिता ने वे सफाई करने बाई के साथ आईं थी, साथ उनके साथ कुछ लड़के भी मेरे घर आए थे। उन्होंने धमकी दी कि हम तुम्हें झूठे केस में फंसा देंगे।

इस संबंध में भोपाल डीईओ का कहना है कि वायरल वीडियो की जांच कराई जाएगी। हालांकि शुरुआती जांच में सामने आया है कि वीडियो छात्रा के भाई ने बनाया है। बीआरसी को मामले पूरी जांच करेगी इसके निर्देश दिए गए हैं।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password