जरूरी खबर! SBI ग्राहकों के लिए अलर्ट, घर बैठे कराएं ये काम, वर्ना 31 मई के बाद बंद हो जाएगा आपका अकाउंट

नई दिल्ली। एसबीआई (SBI) ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए (KYC) अपडेट कराने की तारीख को बढ़ा कर 31 मई कर दिया है। बैंक ने नोटिफिकेशन जारी कर अपने कस्टमर्स को केवाईसी (KYC) अपडेट कराने के लिए कहा है। बैंक ने ग्राहकों को बताया है कि 31 मई तक KYC अपडेट करा लें, नहीं तो बैंकिंग सेवाएं बंद हो सकती हैं। बैंक की सूचना में कहा गया है कि ग्राहकों को बैंकिंग सेवाओं को बिना किसी परेशानी के जारी रखने के लिए 31 मई 2021 तक KYC अपडेट कराना जरूरी होगा। कोरोना के चलते बैंक ने इस सुविधा को 31 मई तक बढ़ा दिया है यानी अब जिन खाताधारकों का केवाईसी 31 मई तक अपटेड नहीं होगा उनके खाते फ्रीज हो जाएंगे।

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण और कई राज्यों में लगे लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे प्रतिबंधों को देखते हुए अपने ग्राहकों के लिए KYC अपडेट (KYC Update) कराने की प्रक्रिया को आसान कर दिया है। ये खबर SBI के उन कस्टमर्स के लिए बड़ी राहत लेकर आया है जिनका KYC अपडेट नहीं होने की वजह से कोई काम अटका हुआ है।

घर बैठे ऐसे कराएं KYC अपडेट

SBI ने फैसला किया है कि उसके कस्टमर्स KYC अपडेट कराने के लिए डॉक्यूमेंट्स को ई-मेल या पोस्ट के जरिए भेज सकते हैं। कागजों को लेकर उन्हें ब्रांच जाने की कोई जरूरत नहीं है। अपने सभी 17 लोकल हेड ऑफिसों के चीफ जनरल मैनेजर्स के साथ हुई बातचीत के बाद SBI ने निर्देश दिया है कि वो KYC अपडेट को ई-मेल या पोस्ट के जरिए स्वीकार करें।

31 मई तक बंद नहीं होगा खाता

एसबीआई ने इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि केवाईसी अपडेट (KYC Update) नहीं होने के कारण 31 मई तक किसी भी ग्राहक के खातों को आंशिक रूप से बंद न किया जाए। ये निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password