Politics: चित्रकूट में होगी आरएसएस की अहम बैठक, मोहन भागवत समेत अन्य अधिकारी लेंगे हिस्सा

भोपाल। कोरोना महामारी के कहर के थमते ही प्रदेश समेत पूरे देश में राजनीतिक गतिविधियां शुरू हो चुकीं हैं। अब प्रदेश के चित्रकूट में आने वाली 9 जुलाई को आरएसएस की एक अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत 8 जुलाई को ही चित्रकूट पहुंच जाएंगे। यहां 9 जुलाई से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक बुलाई गई है। बैठक में संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले सहित सभी सह सरकार्यवाह भी शामिल होंगे। प्रांत प्रचारकों की इस बैठक के बाद 11 और 12 जुलाई को देश के सभी प्रचारकों की भी मीटिंग आयोजित की जा रही है। कोरोना महामारी को देखते हुए यह बैठक ऑनलाइन आयोजित की जा रही है।

इस बैठक में 300 प्रचारक ऑनलाइन माध्यम से जुड़ेंगे। बता दें कि आरएसएस की इन बैठकों को लेकर राज्यों के विधानसभा चुनावों की रणनीति के भी कयास लगाए जा रहे हैं। दरअसल अगले साल 2022 में देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव आयोजित किए जाने हैं। इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, गोवा, मणिपुर, पंजाब और उत्तराखंड शामिल हैं। इन सभी राज्यों में उत्तर प्रदेश के चुनाव काफी अहमियत रखते हैं। यूपी के विधानसभा चुनावों को देखते हुए यह बैठक काफी खास मानी जा रही है। हालांकि यह बैठक हर साल होती है लेकिन चुनाव का समय नजदीक होने से इस बैठक की अहमियत बढ़ जाती है।

प्रचारकों के प्रभार में हो सकता है बदलाव…
सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में प्रांत स्तर की जिम्मेदारी संभाल रहे प्रचारकों के प्रभार में बदलाव को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। वहीं हाल ही में मतांतरण के मामलों का भी खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक आरएसएस की इस बैठक में इस मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है। बता दें कि अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव आयोजित होने हैं। इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। हाल ही में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली का दौरा किया था। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से भी मुलाकात की थी। अब माना जा रहा है कि आरएसएस की इन बैठकों को सीधे चुनावों को लेकर चर्चा की जा रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password