इमरती देवी नहीं कर पाएंगी प्रचार, चुनाव आयोग का कड़ा फैसला -

इमरती देवी नहीं कर पाएंगी प्रचार, चुनाव आयोग का कड़ा फैसला

ग्वालियर। पूर्व सीएम कमलनाथ पर एक्शन लेने के बाद अब चुनाव आयोग (Election Commission ) ने डबरा बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी (Ban on promotion of Imarti Devi ) के प्रचार पर बैन लगा दिया है।आज इमरती देवी प्रचार नहीं कर पाएंगी। विवादित बयान देने के आरोप और आचार संहिता के उल्लंघन पर इमरती देवी पर एक्शन लिया गया है। इमरती देवी प्रदेश में कहीं भी आज सार्वजनिक सभाओं, जुलूसों, रैलियों, रोड शो में भाग नहीं ले पाएंगी और मीडिया साक्षात्कार देने पर भी रोक लगाई गई है।

आयोग ने उनके खिलाफ एक्शन लिया

दरअसल, इमरती देवी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रैली के दौरान आइटम जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए टिप्पणी की थी। इस पर पलटवार करते हुए इमरती देवी ने भी कमलनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया सिर्फ इतना ही नहीं इमरती देवी ने कमलनाथ के परिवार की महिलाओं को भी इस विवाद में घसीट लिया था। जिस पर चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब देते हुए इमरती देवी ने आरोपों को नकार दिया, लेकिन आयोग ने उनके खिलाफ एक्शन लिया है।

आज शाम को थम जाएगा प्रचार
मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के प्रत्याशियों के लिए रविवार का दिन खास रहने वाला है क्योंकि आज शाम 6 बजे के बाद चुनावी शोर थम जाएगा. इसके बाद प्रत्याशी घर घर जाकर ही जनसंपर्क कर सकते हैं. ऐसे में रविवार को सभी प्रत्याशी अपनी पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंकने की कोशिश करेंगे। इसको लेकर बीजेपी-कांग्रेस (BJP-Congress) समेत सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। सुबह से ही प्रचार का दौर शुरू हो गया है. आपको बता दें कि विधानसभा की 28 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के तहत आगामी 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को आएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password