कभी हमेशा लाइम लाइट में रहने वाली इमरती देवी, जानिए आज कल क्या कर रही हैं

Imarti Devi

भोपाल। डबरा उपचुनाव हार के बाद इमरती देवी लगभग लाइम लाइट से दूर हो गई हैं। खासकर राजधानी भोपाल में तो उन्हें कभी-कभार ही देखा जाता है। इस चुनावी हार ने उन्हें इतना तोड़ दिया कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में भी कम ही दिखती हैं। हालांकि प्रदेश भाजपा का कोई बड़ा नेता या मंत्री जब डबरा पहुंचता है तो वो जरूर दिखती हैं। ऐसे में जानना जरूरी हो जाता है कि कभी मीडिया की खुर्खियों में बनी रहने वाली इमरती देवी आजकल क्या कर रही हैं।

सिंधिया इस उपचुनाव में जीतकर भी हार गए

पहले आपको ये बताऊ की वो आजकल क्या कर रही हैं इससे पहले आपको ये जानना चाहिए कि यह उपचुनाव उनके लिए कितना महत्वपूर्ण था। इस सीट को जीतने के लिए इमरती देवी जितनी ताकत लगा रही थी, उतना ही उनके राजनीतिक गुरू ज्योतिरादित्य सिंधिया भी लगा रहे थे। यही कारण है कि इस उपचुनाव में सिंधिया ने जितना प्रचार इमरती देवी के लिए किया, उताना शायद अपने दूसरे प्रत्याशियों के लिए नहीं कर पाए, इसके बावजूद इमरती देवी चुनाव हार गईं और सिंधिया उपचुनाव जीतकर भी अपने घर में ही हार गए।

 Imarti Devi

इमरती को मंत्री पद से भी देना पड़ा था इस्तीफा

इस हार के बाद मानों इमरती देवी गुम सी हो गईं। उन्हें शिवराज कैबिनेट में महिला एवं बाल विकास मंत्री पद से भी इस्तीफा देना पड़ा। हालांकि हार के बाद शुरूआत में उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र के समाजिक कार्यों में जरूर देखा गया। लेकिन जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं, वैसे-वैसे इमरती लाइम लाइट से दूर जा रही हैं। पिछली बार उन्हें सार्वजनिक तौर पर 20 मार्च को भारतीय जनता पार्टी में 1 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित हुए सम्मान समारोह में देखा गया था।

डबरा में नरोत्तम मिश्रा के साथ नजर आईं थी

इसके अलावा जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर पहुंचते हैं तब उन्हें सार्वजनिक तौर पर देखा जाता है। वहीं डबरा में उन्हें पिछली बार 12 मार्च को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ देखा गया था। जब नरोत्तम डबरा में आयोजित नगरीय विकास एवं आवास विभाग मिशन यानी नगरोदय कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान मंच पर इमरती देवी भी मौजूद थीं।

 Imarti Devi

घर पर ही रहती हैं इमरती

वहीं सुत्रों की मानें तो चुनाव हार के बाद इमरती देवी अपने घर पर ही ज्यादा रहती हैं और साल 2023 में होने वाले मप्र विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी कर रही हैं। इस दौरान, वह अपने निर्वाचन क्षेत्र डबरा पर अधिक से अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं। ताकि वे आगामी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

 Imarti Devi

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password