Imarti Devi resigns from Cabinet: इमरती देवी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा , कही ये बात

Imarti Devi resigns from Cabinet

भोपाल। डबरा विधानसभा से भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ने वाली इमरती देवी ने मंत्री पद से इस्तीफा Imarti Devi resigns from Cabinet  दे दिया है। इमरती देवी (Minister Imarti Devi) ने एमपी में शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। इमरती ने मंगलवार शाम को एक न्यूज चैनल को बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफा Imarti Devi resigns from Cabinet सीएम शिवराज को सौंप दिया है। इमरती देवी ने ये भी कहा कि मुख्यमंत्री इस्तीफा मंजूर करें या न मंजूर करें या कब करेंगे इस बारें मुझे जानकारी नहीं है। आप को बता ​दें कि हाल में हुए उपचुनावों में इमरती देवी ग्वालियर जिले की डबरा सीट से हार गई थीं। इसके बाद से ही उनके इस्तीफे imarti devi ka istifa को लेकर कयास लग रहे थे। विपक्षी पार्टियां इसको लेकर लगातार बीजेपी पर निशाना साध रही थीं।

समधी से मिली थी हार
बता दें कि शिवराज सरकार में मंत्री और बीजेपी उम्‍मीदवार इमरती देवी Imarti Devi  अपने ही रिश्‍तेदार सुरेश राजे से उप चुनाव हार गई थीं। यह मध्‍य प्रदेश के सबसे चर्चित सीट रही।इमरती को हराने वाले उनके ही समधी कांग्रेस के सुरेश राजे थे।

गिर्राज डंडौतिया ने भी इस्तीफा दे दिया था
इसके पहले गिर्राज डंडौतिया ने भी इस्तीफा दे दिया Imarti Devi resigns from Cabinet था। दोनों विधानसभा उपचुनाव हार चुके हैं। वहीं, मंत्री एदल सिंह कंषाना का इस्तीफा राज्यपाल ने मंजूर कर लिया है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हुआ था। इसके नतीजे 10 नवंबर को घोषित हुए, जिसमें शिवराज सरकार के तीन मंत्री पराजित हुए थे। इनमें कैबिनेट मंत्री एदल सिंह कंषाना ने अगले दिन ही मुख्यमंत्री को इस्तीफा भेज दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार करके राज्यपाल को मंजूरी के लिए भेजा था। वहीं, कैबिनेट मंत्री इमरती देवी और राज्यमंत्री गिर्राज डंडौतिया संगठन में अपनी बात रखने और फिर इस्तीफा देने की बात कह रहे थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password