बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में इफ्तार पार्टी का किया विरोध

BHU Iftar Party Protest : BHU में फिर उठा विवाद, इस बात पर छात्रों ने कुलपति का फूंका पुतला

Share This

उत्तर प्रदेश। BHU Iftar Party Protest बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी(BHU) में कुलपति द्वारा इफ्तार पार्टी  का आयोजन किया था जिसमें वही मौजूद छात्रों ने जमकर किया और साथ ही में कुलपति के फुंका पुतला। वही एक छात्र से बात करने पर बताया की विश्वविद्यालय में पिछले 5 साल से इफ्तार पार्टी का आयोजन नहीं हुआ। यहां पहली बार इफ्तार पार्टी का आयोजन हुआ। इतना ही नही BHU में कई छात्रावासों में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाता है। ,जिसमें सभी समुदाय के लोग शामिल होते है। कई आधिकारिक समारोह नही मनाया जाता है। वही उन्होंने कहा की विश्वविद्यालय द्वारा मजहबी रंग देने का प्रयास हो रहा है।  और कहा की अगर कुलपति को इफ्तार पार्टी का आयोजन करना है। तो वो जामिया या फिर जेएनयू में जाएं।

कुलपति के खिलाफ की नारेबाजी औऱ फुंका पुतला

मिली जानकारी के अनुसार कुलपति ने BHU के अध्यकों और अधिकारियों के  लिए के पार्टी का आयोजन किया था। इसी बीच बच्चों को इफ्तार पार्टी की भनक लग गई औऱ वही मौजूद छात्रों ने विरोध जताना शुरू कर दिया और  छात्रों ने कुलपति के खिलाफ नारे बाजी शुरु कर दी और छात्रों ने कुलपति का पुतला भी फूंका।

भुवन चंदा का इफ्तार पार्टी  पर बयान

कई छात्रावासों में इफ्तार पार्टियों का आयोजन किया जाता है, जिसमें सभी समुदायों के छात्र भाग लेते हैं, कोई आधिकारिक समारोह नहीं किया जाता है। यह पहली बार नहीं है जब कोई कॉलेज अधिकारी इफ्तार पार्टी में शामिल हुआ है, PM और CM भी इसमें शामिल हुए हैं

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password